अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

मनोज जरांगे ने फिर शुरु किया अनशन

सगे संबंधी अध्यादेश पर अमल की उठाई मांग

जालना/दि.8 – मराठा आरक्षण को लेकर राज्य सरकार द्वारा बनाये गये सगे संबंधी अध्यादेश पर जल्द से जल्द अमल किया जाये. इस आशय की मांग के साथ मराठा आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल ने आज से एक बार फिर आंतरवाली सराटी गांव में आमरण अनशन करना शुरु कर दिया है. मनोज जरांगे ने इससे पहले 4 जून से अनशन शुरु करने की घोषणा की थी. लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए अनशन शुरु करने की तारीख को बदलकर 8 जून कर दिया है.
मनोज जरांगे पाटिल ने एक बार फिर अपना अनशन शुरु करते हुए राज्य सरकार सहित सभी राजनीतिक दलों को चेतावनी दी थी. यदि मराठा समाज की मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया जाता है, तो आगामी विधानसभा चुनाव के समय सभी 288 विधानसभा सीटों पर सभी जाति-धर्म के प्रत्याशी खडे किये जाएंगे. साथ ही एक-एक विधायक का नाम लेकर उसकी सीट गिराने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही मनोज जरांगे पाटिल ने मराठा समाजबंधुओं से शांति व संयम बनाये रखने का आवाहन भी किया और मराठा समाज द्वारा किये जा रहे आंदोलन के खिलाफ कुछ लोगों की ओर से सरकार और प्रशासन के नाम जारी किये गये ज्ञापन व निवेदन को लेकर कहा गया कि, भविष्य में जब ऐसे लोगों द्वारा अपनी मांगों को लेकर रैलियां निकाली जाएगी, तो उस समय हम भी ऐसे आयोजनों के खिलाफ ज्ञापन व निवेदन देंगे. क्योंकि उस समय हमें ऐसी रैलियों की वजह से आवाजाही में तकलीफ होगी.
इसके अलावा मनोज जरांगे पाटिल ने यह भी कहा कि, गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में मराठा आंदोलन के दौरान पुलिस में दर्ज अपराधिक मामलों को वापिस लेने की मांग की थी. लेकिन अब तक एक भी अपराधिक मामला वापिस नहीं लिया गया है. साथ ही राज्य सरकार ने अपने आश्वासन को पूरा करते हुए अब तक सगे संबंधी अध्यादेश पर अमल भी नहीं किया है. जिसके चलते मराठा समाज पर एक बार फिर अनशन व आंदोलन करने की नौबन आन पडी है.

Related Articles

Back to top button