महाराष्ट्र

मराठा आरक्षण फिर एक बार सुलगा

एक मराठा.... लाख मराठा का नारा गूंजा

  • सोलापुर में शोले स्टाइल आंदोलन

सोलापुर/दि.१२ – राज्य में मराठा आरक्षण की मांग बरसों से की जा रही थी. जिसमें अब तक राज्यभर में शांतिपूर्ण तरीके से मोर्चे निकालकर आरक्षण की मांग की गई थी. मराठा समाज के आरक्षण को लेकर ग्रीन सिग्नल भी मिल चुका था. जिसमें मराठा समाज में खुशी की लहर छा गई थी. किंतु हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने आरक्षण को स्थगिती दी. जिससे जिले भर में असंतोष छा गया. अनेक लोगों ने तत्कालीन सरकार व वर्तमान सरकार पर इस विषय को गंभीरता से न लिए जाने पर सरकार की निंदा की.

आरक्षण की मांग को लेकर मराठा क्रांती मोर्चा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को संभाजी महाराज चौक पर आंदोलन किए जाने की घोषणा की थी. जिसमें कुछ कार्यकर्ता संभाजी महाराज चौक में जमा हुए और उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए. कुछ कार्यकता अवंती नगर स्थित पानी की टंकी के पास पहुंचे. जहां पर पहले से ही पुलिसकर्मी उपस्थित थे. इन सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया. कार्यकर्ताओं में राम जाधव, किरण पवार, अजिंक्य पाटील, निखिल थोरात, राहुल दहिहंडे, सौदागर क्षीरसागर को आदि कार्यकर्ताओं का समावेश था.

पुलिस द्वारा गिरफ्तारकरने के पश्चात सभी को दोपहर में जमानत पर रिहा कर दिया गया. जमानत पर रिहा होने के पश्चात वापस कार्यकार्ता बाले स्थित डडानपुल पर पहुंचे और रास्ते के बिचोबिच टायर जलाकर सरकार का निषेध करने लगे. जिससे यातायात थम गई और वाहनों की लंबी कतारे लग गई. पुलिस द्वारा इन कार्यकाताओं को वापस गिरफ्तार कर लिया गया. दिनभर आरक्षण को लेकर अलग-अलग जगहों पर कार्यकर्ता आंदोलन करते नजर आए.

Related Articles

Back to top button