महाराष्ट्र

मराठी फिल्म विश्वस्तर पर सफल बनाएंगे

कान्स फिल्म महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यमंत्री अमित देशमुख का विश्वास

मुंंबई./दि.23- मराठी फिल्म क्षेत्र में उत्कृष्ट दिग्दर्शक, अच्छे तंत्रज्ञ एवं कसदार अभिनेता हैं. उनके कलागुणों को गति मिले, इस उद्देश्य से दर्जेदार मराठी फिल्मों को कान्स फिल्म महोत्सव में सहभागी होने का अवसर महाराष्ट्र शासन ने उपलब्ध करवाया है. इस माध्यम से मराठी फिल्म को विश्वस्तर पर ले जाने में हम सफल होंगे, ऐसा विश्वास महाराष्ट्र के सांस्कृतिक कार्यमंत्री अमित देशमुख ने कान्स फिल्म महोत्सव में व्यक्त किया.
कान्स फिल्म फेस्टिवल के इंडिया पवेलियन में आयोजित किये गये विश्व फिल्म उद्योग में मकाठी चित्रपटांचे स्थान विषय पर चर्चासत्र में वे बोल रहे थे. ज्येष्ठ दिग्दर्शक डॉ. जब्बार पटेल, ज्येष्ठ समीक्षक व अभ्यासक अशोक राणे, फिल्म दिग्दर्शक मनोज कदम एवं फिल्म मार्केट के लिए चयनीत कारखानीसांची वारी, तिचं शहर होणं एवं पोटरा इन मराठी फिल्मों के निर्माता, दिग्दर्शक क्रमशः अर्चना बोर्‍हाडे, मंगेश जोशी, सिद्धार्थ मिश्रा, रसिका जोशी, समीर थोरात एवं शंकर धोत्रे भी इस समय उपस्थित थे.
अमित देशमुख ने कहा कि मराठी फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बाजारपेठ उपलब्ध होने के साथ ही विविध देशों में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव से सम्मान मिलना चाहिए.

मराठी फिल्मों के सूचनापत्रक का अनावरण
इस कार्यक्रम में कान्स फिल्म महोत्सव के लिए चयनीत मराठी फिल्मों के सूचना पत्रकों का व बॉलीवुड म्युझियम इस फिल्म नगरी में शरु किए जाने वाले नये उपक्रमों के फोल्डर का अनावरण अमित देशमुख के हाथों किया गया. पश्चात मंत्री देशमुख ने कान्स फिल्म मार्केट को भेंट दी एवं ए.आर. रहेमान की संकल्पना से साकार किए गए सिनेमा ऑफ फ्यूचर इस फिल्म के नये तकनीकी के अविष्कार बाबत जानकारी हासिल की. मार्केट के कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज के बूथ को भी उन्होंने भेेंट दी.

Related Articles

Back to top button