महाराष्ट्र

मास्क मुक्ति का निर्णय टॉस्क फोर्स पर

मंत्री मंडल की बैठक में हुई चर्चा

मुंबई/ दि.28– राज्य के कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आने के बाद विभिन्न बंधन शिथिल करने की मांग होने लगी हैं. बीते गुुरुवार को मंत्री मंडल की बैठक में मास्क सख्ति खत्म करने के विषय पर चर्चा की गई. मगर इस बारे का निर्णय टॉस्क फोर्स के तज्ञों पर छोडने की भूमिका मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने रखी.
राज्यमंत्री मंडल के बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संबंधित प्रस्तुतिकरण प्रस्तुत किया. इस दोैरान कुछ पश्चिमी देशों ने मास्क मुक्ति का निर्णय लेने की बात रखी गई. इसपर महाराष्ट्र में भी मास्क मुक्ति करने की चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ठाकरे ने इसके लिए काफी अनुकूल नहीं है. विश्व के कुछ देश में मास्क मुक्ति के बारे में निर्णय लिया गया है. फिर भी उसे कुछ जगहों पर राजकिय संदर्भ दिया है. इस ओर मुख्यमंत्री ने ध्यान केंद्रीत किया. इसके कारण इस बारे में निर्णय टॉस्क फोर्स के तज्ञ ले, ऐसी सूचना उन्होंने दी, ऐसी जानकारी सूत्रों से प्राप्त्ा हुई है.
टीकाकरण पूरा होने वाले देशों ने अपने नागरिकों को मास्क न पहनने की सुविधा दी है. इस्त्राईल ने पहले ही ऐसा निर्णय लिया है. ब्रिटेन, अमेरिका, स्वीडन, चीन, न्युझिलैंड, हेंगरी, इटली इन देशों ने भी मास्क मुक्त किया है. सौदी अरब ने भी टीकाकरण पूरा होने वाले लोगों को मास्क न पहनने की अनुमति दी है. जिस देश में 50 प्रतिशत से अधिक लोगों ने टीका लिया है, उन देशों ने टीका लेने वाले लोगों को मास्क मुक्ति की छूट दी है.

मास्क लगाना ही है!
उच्च व तंत्रशिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बताया कि, हमें मास्क लगाना ही है. ब्रिटेन और फ्रान्स आदि कुछ लोगों ने मास्क न लगाने का निर्णय लिया जा रहा है, मास्क का विरोध किया जा रहा है, यह विरोध और उससे संबंधित निर्णय क्यों लिये जा रहे, इसकी जानकारी देना चाहिए, ऐसी सूचना स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी थी. मास्क मुक्ति की मांग आदि ऐसा विषय नहीं था, यह भी सामंत ने बताया.

Related Articles

Back to top button