महाराष्ट्रमुख्य समाचार

28 फरवरी तक मविआ का सीट बंटवारा

रमेश चेन्नीथला ने कहा - चर्चा अंतिम चरण में

* पटोले ने उडाया भाजपा का भ्रष्टाचारमुक्त भारत का मजाक
मुंबई./दि. 22– लोकसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाडी के बीच लगातार विचार विमर्श हो रहा है. क्षेत्रों का बंटवारा अंतिम चरण में पहुंच गया है. सीटों को लेकर मविआ में कोई मतभेद नहीं होने का दावा कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला ने किया. यहां प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के संग मीडिया को संबोधित करते हुए चेन्नीथला ने बताया कि, कांग्रेस राज्य चयन समिति की बैठक के बाद 27-28 फरवरी को मविआ की बैठक होगी. जिसमें सीटों के वितरण का अंतिम निर्णय हो जाएगा.
चेन्नीथला ने कहा कि, वंचित बहुजन आघाडी के प्रकाश आंबेडकर से चर्चा हुई है. आंबेडकर से राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना उबाठा के उद्धव ठाकरे चर्चा कर रहे हैं. आंबेडकर द्वारा उपस्थित सभी मुद्दो पर सहमती बन गई है. कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है. हाल ही में लोणावला में पार्टी का दो दिन का प्रशिक्षण शिविर हुआ. जिसमें संगठन मजबूत करने पर चर्चा हुई. मुंबई में भी पार्टी की तैयारियों का आकलन किया जा रहा है.
प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा कि, भ्रष्टाचारमुक्त भारत बनाने की लफ्फाजी भाजपा कर रही थी. किंतु भ्रष्टाचार के आरोप जिन नेताओं पर लगे, उन्हें ही भाजपा ने शामिल कर लिया. भाजपा भ्रष्टाचारयुक्त हो जाने की बात कांग्रेस नेता ने कही. उन्होंने कहा कि, अजित पवार पर 70 हजार करोड के घपले करने का आरोप लगाकर उनपर छापे मारे गए थे. अब उन्हें सत्ता में लेकर उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. अशोक चव्हाण को भी भाजपा ने लेकर राज्यसभा सांसद बना दिया. जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में आदर्श घोटाले का उल्लेख किया था. भाजपा में 165 सांसद अन्य दलो से आए है. उसमें कांग्रेस के 67 नेता है. इस समय मुंबई अध्यक्ष वर्षा गायकवाड, सचिव आशीष दुआ, पूर्व मंत्री अनिस अहमद, नाना गावंडे, अतुल लोंढे, राजू वाघमारे भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button