अमरावतीमहाराष्ट्र

इर्विन परिसर में जल्द ही शुरू होगा मेडिकल कॉलेज

नयी इमारत को कॉलेज प्रशासन को सौंपने की प्रक्रिया जारी

अमरावती/दि.22– जिले में कोंडेश्वर रोड स्थित अदिलाबाद में बनने वाले नये स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के लिए युध्द स्तर पर प्रशासकीय प्रक्रिया जारी है. जहां कोंडेश्वर रोड स्थित स्थान पर मेडिकल कॉलेज को बनने के लिए अभी कुछ समय बाकि है. ऐसे में नया मेडिकल कॉलेज इर्विन अस्पताल परिसर में शुरू किए जाने की प्रक्रिया मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से जारी है. बता दें कि यह मेडिकल कॉलेज जल्द ही इर्विन परिसर की ही एक इमारत में जल्द ही शुरू किया जाएगा.

सरकार व्दारा यह मेडिकल जल्द शुरू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके चलते मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अन्य आवश्यक सरकारी अस्पतालों की साईटों को सात वर्ष के लिए अनुबंध पर लेना शुरू कर दिया है. कुछ दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज और 430 बेड के अस्पताल के लिए पदों के लिए सृजन को भी मंजूरी दी गई है.

* बदलाव करने मिली निधि
बताया जा रहा है कि शहर में बनने वाला नया मेडिकल कॉलेज फिलहाल में जिला सरकारी अस्पताल(इर्विन) के पीछे बने नये भवन में स्थापित किया जाएगा. यह कॉलेज नयी इमारत बनने तक इर्विन अस्पताल में ही कायम रहेगा. जिसके चलते इस जगह पर कुछ बदलाव के लिए जरूरी निधि भी प्रशासन को प्राप्त हुई है. इसलिए यहां का सीएस कार्यालय को इर्विन अस्पताल के पीछे रेल्वे स्टेशन रोड पर बने किमियोथैरेपी यूनिट सेंटर भवन में स्थापित किया जाएगा.

* 5 अप्रेल से शुरू होगा स्थानांतरित कार्य
इर्विन अस्पताल की अधिनस्थ वाले रेल्वे स्टेशन, गजानन महाराज मंदिर के पीछे किमियोथैरेपी यूनिट सेंटर स्थित भवन में सीएस कार्यालय स्थानांतरित किया जा रहा है. कार्यालय स्थानांतरित करने के लिए 5 अप्रेल से कार्य शूरू होगा.

* अभी नहीं सौंपी गई इमारत
मेडिकल कॉलेज के लिए अस्पताल भवन को सौंपने के लिए प्रक्रिया शुरू है. अभी मेडिकल कॉलेज को यह भवन सौंपा नहीं गया है. सिर्फ प्रक्रिया शुरू है. जल्द ही प्रक्रिया पुर्ण कर भवन को मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सौंप दिया जाएगा.
डॉ. दिलीप सौंदले (जिला शल्य चिकित्सक)

Related Articles

Back to top button