महाराष्ट्र

राज्य में हो सकता है चमत्कार!

राधाकृष्ण विखे पाटील ने दिये राजनीतिक संकेत

अहमदनगर/दि.18 – राजनीति में न तो कोई स्थायी शत्रु होता है और न ही स्थायी मित्र होता है. जिसकी वजह से राजनीति के क्षेत्र में कभी भी कोई चमत्कार हो सकता है. इस आशय का सांकेतिक वक्तव्य पूर्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील द्वारा दिया गया है. यहां पर एक महाविद्यालय की विस्तारित इमारत का उद्घाटन होने के बाद वे पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि, राज्य में महाविकास आघाडी का कोई वैचारिक आधार नहीं है, बल्कि आघाडी में शामिल तीनों दल केवल सत्ता के लिए एकसाथ आये है, जबकि सत्ता में नहीं रहने के बावजूद भी भाजपा और शिवसेना ने करीब 25 वर्ष तक एकसाथ काम किया. अत: यदि भविष्य में एकबार फिर ये दोनों दल एकसाथ आते है, तो इसका निश्चित तौर पर स्वागत किया जाना चाहिए.
उल्लेखनीय है कि, शिवसेना व भाजपा के अलग हो जाने के बाद अक्सर भाजपा द्वारा एक बार फिर शिवसेना के साथ गठबंधन होने को लेकर उम्मीद जताई जाती थी. वहीं गत रोज सीएम उध्दव ठाकरे द्वारा औरंगाबाद में आयोजीत कार्यक्रम के दौरान भाजपा को लेकर सकारात्मक रूख दर्शाया गया. जिसके कई राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे है. साथ ही माना जा रहा है कि, या तो राज्य में सत्तांतरण हो सकता है, या फिर शिवसेना द्वारा सत्ता में साझेदारों को बदला जा सकता है.

Related Articles

Back to top button