महाराष्ट्रमुख्य समाचार

जनता के पैसों से अपने नाम की गारंटी दे रहे मोदी

राकांपा नेता शरद पवार ने कसा तंज

लोणावला/दि.7– इन दिनों रोजाना ही देश के प्रधानमंत्री व केंद्र सरकार द्वारा अखबारों को पन्ने भर-भरकर विज्ञापन दिये जा रहे है, जिनमें ‘मोदी की गारंटी’ का उल्लेख किया जाता है. लेकिन विज्ञापन देने के लिए पैसा कहा से आ रहा है, इस पर भी बात होनी चाहिए. क्योंकि जनता के पैसों पर जनता को ‘मोदी की गारंटी’ दिखाई जा रही है. इन विज्ञापनों में किसानों की आय को दोगुना बढाने की बात कही जाती है. लेकिन 10 वर्ष से देश में मोदी की सत्ता है. इन 10 वर्षों के दौरान किसानों की आय तो नहीं बढी, बल्कि देश में किसान आत्महत्याओं की संख्या जरुर बढ गई. यहीं गारंटी मोदी द्वारा दी गई है. इस आशय का व्यंग राकांपा शरद पवार गुट के मुखिया शरद पवार द्वारा किया गया.

इसके साथ ही शरद पवार ने यह भी कहा कि, भाजपा द्वारा पूर्व सीएम अशोक चव्हाण पर आदर्श घोटाले में शामिल रहने का आरोप लगाया गया था. जिसके सातवे दिन अशोक चव्हाण भाजपा में चले गये और 15 वे दिन भाजपा के सांसद भी बन गये. इसी तरह भाजपा ने राष्ट्रवादी कांग्रेस को भ्रष्टवादी कांग्रेस बताते हुए सहकारी बैंक व जलसंपदा विभाग में घोटाले का आरोप लगाया था. जिसकी हमने जांच कराये जाने की मांग उठाई थी. लेकिन जांच कराने की बजाय जिन लोगों पर आरोप लगाये गये थे, वे लोग आज भाजपा में शामिल है. इसे देखते हुए साफ है कि, भाजपा द्वारा सत्ता का दुुरुपयोग किया जा रहा है और दबाव तंत्र का प्रयोग करते हुए विपक्षीय नेताओं को भाजपा में चले आने या फिर जेल में डाल देने की नीति अपनाई जा रही है.

* मेरे रास्ते में आओगे, तो याद रखना

– पवार ने विधायक शेलके को दी चेतावनी
वहीं लोणावला में आयोजित अपने कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने अजीत पवार गुट के विधायक सुनील शेलके को चेतावनी देते हुए कहा कि, इस सम्मेलन में आने वाले पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास विधायक शेलके द्वारा किया गया है. उन्हें ऐसी जानकारी मिली है. लेकिन शेलके ने याद रखना चाहिए कि, वे खुद शरद पवार की वजह से ही विधायक बने है. साथ ही पवार ने यह भी कहा कि, वे खुद किसी के आडे नहीं जाते और यदि कोई उनके आडे आता है, तो उसे छोडते भी नहीं है.

Related Articles

Back to top button