अमरावतीमहाराष्ट्र

तीसरी बार पीएम पद पर विराजमान मोदी के सुदृढ स्वास्थ की संकल्पना हर गांव में चलाएगें

खोलापुर में आयोजित शिविर में रविराज देशमुख का कथन

* महाराष्ट्र ग्राम दर्पण, शालिनीताई मेघे हॉस्पीटल व जीवन आधार बहु.संस्था का आयोजन
खोलापुर/दि.10– रुग्णसेवा यह ईश्वर सेवा है. जब हम कहते है, तब ईश्वर के पास सभी एक समान रहते है. हिंदू,मुस्लिम, सिख, इसाई हम सब भाई-भाई का उदाहरण खोलापुर में रविराज देशमुख मित्र परिवार की तरफ से आयोजित भव्य निशुल्क महास्वास्थ रोगनिदान व रक्तदान शिविर में देखने मिला. इस शिविर में सभी बीमारी पर एक छत के नीचे निशुल्क जांच की गई. प्रत्येक को निरोगी जीवन और आनंददाई जीवन जीना चाहिए. इसी के लिए हम रुग्णसेवा को प्राथमिकता देते है और रुग्णसेवा से ही मनुष्य के रुप में जीने की प्रेरणा मिलती है, ऐसा विश्वास ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख ने खोलापुर में आयोजित भव्य निशुल्क महास्वास्थ रोगनिदान व रक्तदान शिविर में व्यक्त किया.

शनिवार 8 जून को रविराज देशमुख मित्र परिवार तथा भाजपा ओबीसी मोर्चा तिवसा विधानसभा, महाराष्ट्र ग्राम दर्पण तथा शालिनीताई मेघे हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर नागपुर और जीवन आधार बहुउद्देशीय सामाजिक संस्था नागपुर के संयुक्त तत्वधान में तिवसा निर्वाचन क्षेत्र के खेलापुर के राष्ट्रीय शेतकी विद्यालय में निशुल्क रोगनिदान शिविर का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर रविराज देशमुख का खोलापुर के महिला बचत समुह की महिलाओं ने उत्साह के साथ स्वागत किया. पश्चात सभी मान्यवरों के हाथों प्रतिमा पूजन व माल्यार्पण किया गया. विविध बीमारियों से छुटकारा मिलने के लिए स्वास्थ संजीवनी के मुताबिक जरुरतमंदो के स्वास्थ संबधित अनेक समस्या का निपटारा इस शिविर में किया गया. जिसमें मेडिसीन, स्त्रीरोग, अस्थीरोग, नेत्ररोग, बालरोग, दंतरोग, न्यूूरोलॉजी, शल्य चिकित्सक, कान-नाक-गला, न्यूरोसर्जन, किडनीरोग तथा हृदयरोग चिकित्सक आदि विविध रोग के करीबन 70 तज्ञ डॉक्टरों का दल इस शिविर में शामिल था. शिविर की विशेषता यानि रक्तदाब और शुगर जांच व शिविर स्थल पर उपलब्ध दवाईयों का निशुल्क वितरण इस अवसर पर किया गया. रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया. जरुरतमंदो का चश्मे का भी वितरण किया गया.
शिविर का उद्घाटन ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख के हाथों सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर राष्ट्रीय शेतकी विद्यालय के मुख्याध्यापक मानकर, फादर जोश, जीवन आधार फाऊंडेशन के अध्यक्ष जीवन जवंजाल, अश्विन रडके, सेवेंद्र चक्रे, सचिन इंगले, सुरेश श्रोती, दिलीप शाह, दिपक फिस्के, आशिष देशमुख, आशिष बैथारिया, विकास देशमुख, रवि टापके, संजय पारडे, दिगंबर भांडे, रमेश सुरजुसे, कैलाश बांगर, प्रशांत इसल, उमेश गावंडे, उमेश भुसारी, प्रदीप ठोसर, सतिश निमकर, राणा राणे आदि ग्रामवासी बडी संख्या में उपस्थित थे. इस अवसर पर खोलापुर के हजारों नागरिकों ने महास्वास्थ शिविर का लाभ लिया और युवाओं ने बडी संख्या में रक्तदान किया. इस अवसर पर उपस्थित मान्यवरों का रविराज देशमुख के हाथों शाल व सम्मान चिन्ह देकर सत्कार किया गया. शिविर समाप्त होने के बाद 24 घंटे के भीतर मरीजों को शस्त्रक्रिया करना है, उन्हें शस्त्रक्रिया के लिए शालिनीताई मेघे नागपुर भेजा गया. इस अवसर पर रविराज देशमुख ने गाडी को हरी झंडी दिखाकर मरीजों को शस्त्रक्रिया के लिए रवाना किया.

 

 

 

Related Articles

Back to top button