महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में अब तक 81 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

मोदी सरकार ने की ठाकरे सरकार की तारीफ

मुंबई/दि. ६ – महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संकट दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है. राज्य के मुंबई, पुणे, नासिक, नागपुर, औरंगाबाद जैसे शहरों में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे तेज गति से बढ़ रही है. ऐसे में महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन (Maharashtra Vaccination) की मुहिम में भी उतनी ही तेजी से बढ़ाई जा रही है. राज्य के कोरोना वैक्सीनेशन की मुहिम की प्रशंसा केंद्र सरकार की तरफ से भी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को महाराष्ट्र के वैक्सीनेशन मुहिम की प्रशंसा की.
PIB महाराष्ट्र द्वारा ट्वीट कर दी गई जानकारी में कहा गया है, “महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य में वैक्सीनेशन मुहिम के लिए की जाने वाली कोशिशों की केंद्र सरकार प्रशंसा करती है. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के सचिव राजेश भूषण ने वैक्सीनेशन के आंकड़ों का जिक्र करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में 81 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है.”

  • कोरोना की स्थिति चिंताजनक

केंद्र ने भले ही महाराष्ट्र के वैक्सीनेशन मुहिम की तारीफ की हो लेकिन साथ ही कोरोना संक्रमण की बढ़ती हुई संख्या को लेकर चिंता भी जताई है. जिन तीन राज्यों में कोरोना की स्थिति चिंतनीय बनी हुई है, उनमें महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ का नाम सबसे ऊपर है. राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो कुल कोविड संक्रमण के आंकड़े और संक्रमण से होने वाले आंकड़े चिंता बढ़ाने वाले हैं.

एक दिन में चार लाख लोगों का वैक्सीनेशन

एक तरफ यह बात चिंता बढ़ाती है कि महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण सबसे तेजी से हो रहा है तो दूसरी तरफ यह बात राहत पहुंचाती है कि सबसे तेजी से वैक्सीनेशन भी महाराष्ट्र में ही हो रहा है. वर्तमान समय में महाराष्ट्र में एक दिन में 4 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. यह जानकारी राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने दी. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की यह रफ्तार और तेज की जा सकती है. इसके लिए केंद्र सरकार से महाराष्ट्र को और अधिक वैक्सीन देने के लिए आग्रह किया जाएगा. कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के नियोजन और समन्वय के लिए मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सुकाणू समिति की बैठक संपन्न हुई. इसी बैठक में सीताराम कुंटे बोल रहे थे.

Related Articles

Back to top button