महाराष्ट्रमुख्य समाचार

लेट लतीफी पर सांसद नवनीत को पडी मुंबई कोर्ट की फटकार

सांसद नवनीत ने कोर्ट के चक्कर और फटकार को बताया ‘उद्धव साहब की देन’

मुंबई/दि.30 – विगत वर्ष मुंबई में मातोश्री बंगले के सामने हनुमान चालिसा का पठन करने की घोषणा को लेकर जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के खिलाफ मुंबई के सत्र न्यायालय में सुनवाई चल रही है. पिछली बार सुनवाई के समय राणा दम्पति अदालत में गैरहाजिर थे. वहीं आज उन्हें सुनवाई के लिए उपस्थित होने मेें विलंब हो गया. जिस पर अदालत ने अपनी नाराजगी जताई. पश्चात अदालत से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, अदालत की फटकार भी उद्धव साहब की देन है. हनुमान चालिसा पढने के लिए उनके खिलाफ कई मामले दर्ज कराए गए. ऐसे में उन्हें अलग-अलग पुलिस थानों के साथ ही कभी डोंबिवली व कभी बोरिवली के कोर्ट में चक्कर काटने पडते है. एक महिला जनप्रतिनिधि होने के चलते इन सभी बातों के लिए काफी बुरा भी लगता है. लेकिन अदालत का आदेश सर्वोपरि है.
बता दें कि, मातोश्री बंगले के सामने हनुमान चालिसा का पठन करने की घोषणा को लेकर सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति विधायक रवि राणा को मुंबई पुलिस द्बारा गिरफ्तार किया गया था. उस समय राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार थी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे. उस घटना को लेकर राणा दम्पति व उद्धव ठाकरे के बीच अच्छा खासा तनाव पैदा हुआ था और तब से ही राणा दम्पति द्बारा हर मौके पर उद्धव ठाकरे को लेकर निशाना साधा जाता है. इसी के तहत आज अदालत में विलंब से पहुंचने पर अदालत द्बारा लगाई गई फटकार को भी सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे की देन बताया.

* साक्षी के हत्यारे को जल्द ही जाए फांसी
– सांसद नवनीत राणा ने न्याय व्यवस्था से किया निवेदन
दिल्ली के शाहबाद डेअरी परिसर में साक्षी नामक 16 वर्षीय नाबालिग युवती की साहिल खान नामक 20 वर्षीय युवक ने चाकू से सपासप वार करते हुए निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी सबूत के तौर पर इस घटना का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया है. जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ऐसे में घटना का सबूत हाथ में रहने के चलते साहिल खान नामक आरोपी को अदालत द्बारा फांसी की सजा सुनाई जाए. साथ ही सजा पर जल्द से जल्द अमल भी किया जाए. इस आशय की मांग सांसद नवनीत राणा द्बारा की गई है. इसके साथ ही सांसद नवनीत राणा ने अदालत से यह निवेदन भी किया है कि, इस मामले में मृतक युवकी के परिजनों पर बार-बार अदालत के चक्कर काटने की नौबत नहीं आनी चाहिए. बल्कि उन्हें जल्द से जल्द इंसाफ मिलना चाहिए.
इस संदर्भ में सांसद नवनीत राणा ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो शेअर करते हुए देश की न्याय व्यवस्था से इस मामले का जल्द से जल्द निपटारा करने का निवेदन किया है. साथ ही ऐसी घटनाओं को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण भी बताते हुए महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा को लेकर सवालियां निशान भी उपस्थित किए है.

Related Articles

Back to top button