महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सांसद संभाजी राजे 26 से अनशन पर

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र लिखा

* मराठा आरक्षण को लेकर हुए आक्रामक
मुंंबई/ दि.16– मराठा आरक्षण को लेकर सांसद संभाजी राजे छत्रपति और ज्यादा आक्रमक हो गए है. राज्य की महाविकास आघाडी ने अब तक मराठा आरक्षण को लेकर ठोस निर्णय नहीं लिया. इस वजह से वे 26 फरवरी से आमरण अनशन पर बैठेंगे, ऐसी चेतावनी सांसद संभाजी राजे ने दी है. इस बारे में मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र लिखा और ट्विट भी किया.
मराठा आरक्षण के बारे में संभाजी राजे ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को पत्र लिखा है. इस पत्र में 26 फरवरी से आजाद मैदान पर आमरण अनशन के लिए बैठेगे इसका उल्लेख है.उन्होंने 5 मई 2021 को मराठा आरक्षण रद्द होने के बाद मराठा समाज का शैक्षणिक और सामाजिक नुकसान टालने के लिए राज्य शासन की ओर समाज की तरफ से कुछ मांगे की गई थी. 17 जून 2021 को आपकी उपस्थिति में मुंबई में ली गई बैठक में आपने इन सब मांगों को मान्य की थी. मगर आठ माह बीत जाने के बाद भी इस मांग के बारे में आगे कुछ भी नहीं किया गया, ऐसा संभाजी राजे ने कहा. मराठा आरक्षण के अमल पर कोई भी प्रशासकीय कार्रवाई होते दिखाई नहीं दे रही है. इस बार मराठा समाज को न्याय दिलाने के लिए इस मांग पर ठोस अमल किये जाने तक 26 फरवरी से आजाद मैदान मुंबई में वे आमरण अनशन पर बैठेंगे, ऐसा उन्होंने कहा.
सर्वोच्च न्यायलय ने दिये मार्गदर्शन के अनुसार आरक्षण को स्थगिति देने के पहले सरकारी सेवा में जो प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया हुई, उन्हें तत्काल नियुक्ति दी जाए, सरकार के दरबार में गडबडी होने के कारण महावितरण व एमपीएससी व्दारा चुने गए विद्यार्थी न्याय पाने के लिए लडाई लड रहे है. सरकार ईडब्ल्यूएस में नियुक्ति देने का बता रही है, वह असंभव है. इसके कारण ईएसबीसी, एसईबीसी व ईडब्ल्यूएस में विवाद निर्माण होगा. इसपर तोड निकालने के लिए मांग भी की गई है.

Related Articles

Back to top button