महाराष्ट्र

एमपीएससी परीक्षा की तारीख बढ़ेगी

आयु सीमा पार करने वालों को अवसर देने का निर्णय

मुंबई/दि.29– राज्य लोकसेवा आयोग द्वारा (एमपीएससी) 2 जनवरी को होने वाली राज्य सेवा पूर्व परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई गई है. कोरोना काल के कारण इस संदर्भ का विज्ञापन समय पर घोषित न किए जाने से कुछ उम्मीदवारों की आयु सीमा बढ़ने से यह मार्ग निकाला गया है.
कोरोना विषाणु संसर्ग के समय शासकीय सेवा में सरल सेवा से नियुक्ति संदर्भ में विज्ञापन घोषित नहीं हुआ. इसलिए कुछ उम्मीदवारों की आयु बढ़ गई. ऐसे उम्मीदवारों को परीक्षा में बिठाने की नया अवसर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है. इस निर्णय को अमल में लाने की दृष्टि से रविवार 2 जनवरी की पूर्व नियोजित राज्य लोक सेवा पूर्व परीक्षा 2021 की तारीख आगे बढ़ाये जाने का स्पष्टीकरण आयोग द्वारा दिया गया है.
परीक्षा की सुधारित तारीख बाद में घोषित किए जाने की बात आयोग ने स्पष्ट की है. दरमियान आयु सीमा पार करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रस्तुत करने की प्रक्रिया व समयसारिणी आयोग की वेबसाइट पर प्रसिद्ध की गई है. इस समयसारिणी के अनुसार और प्रक्रियानुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ही पूर्व परीक्षा के प्रवेश हेतु विचार किये जाने की बात आयोग द्वारा स्पष्ट की गई है.

* आवेदन करने की कालावधि : 28 दिसंबर को शाम 5 से 1 जनवरी की रात 11.59 तक
* ऑनलाईन परीक्षा शुल्क भरने की अंतिम तारीख : 1 जनवरी की रात 11.59 तक.
* भारतीय स्टेट बैंक में चालान द्वारा परीक्षा शुल्क भरने हेतु चालान की झेरॉक्स लेना : अंतिम तारीख 2 जनवरी की रात 11.59 तक
* चलनाद्वारा परीक्षा शुल्क भरना हो तो भारतीय स्टेट बैंक में शुल्क भरने : अंतिम तारीख 3 जनवरी को बैंक के कार्यालयीन समय पर.

Related Articles

Back to top button