अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एमपीएससी की परीक्षा टली, अब अक्टूबर में

मुंबई/दि.22- राज्य चयन आयोग एमपीएससी की आगामी रविवार 25 अगस्त की राजपत्रित नागरी सेवा संयुक्त पूर्व परीक्षा स्थगित करने की परीक्षार्थियों की मांग आखिर राज्य आयोग ने मान्य कर ली. आज हुई बैठक में लिए निर्णय अनुसार अब यह इम्तेहान अक्टूबर माह में होगा. इस परीक्षा को मुल्तवी करने की मांग लेकर विद्यार्थी दो दिनों से विभिन्न भागों में आंदोलन कर रहे थे. विद्यार्थियों का कहना था कि एमपीएससी आईबीपीएस के एक्जाम एक ही दिन होने से विद्यार्थियों को किसी एक परीक्षा से वंचित रहना होगा. इस लिए एमपीएससी परीक्षा आगे करने की मांग हो रही थी. रात-बेरात आंदोलन शुरू था.
क्या कहा गया अधिसूचना में
राज्य आयोग की बैठक आज सबेरे 10 बजे हुई. जिसमें स्थगित करने की मांग पर विचार कर परीक्षा को मुल्तवी करने का निर्णय किया गया. आयोग ने अधिसूचना में कहा कि आज आयोजित आयोग की बैठक में रविवार 25 अगस्त की नियोजित नागरी सेवा संयुक्त पूर्व परीक्षा 2024 स्थगित करने का निर्णय किया गया है. एक्जाम की नई डेट शीघ्र घोषित की जाएगी.
अब अक्टूबर में होगी एक्जाम
आंदोलनकारी विद्यार्थियों ने कृषीसेवा के अ और ब श्रेणी के 258 स्थान राज्य सेवा परीक्षा से ही भरे जाने की मांग की थी. आयोग ने कहा कि प्रस्तुत संवर्ग हेतु विज्ञापन 2-3 दिनों में जारी हो जाएगा. संवर्ग हेतु पूर्व परीक्षा का आयोजन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button