महाराष्ट्र

यातायात सुचारु बनाए रखने मुंबई मनपा व रेल्वे एक-दूसरे के साथ रखें समन्वय ः मुख्यमंत्री शिंदे

मुंबई महानगरपालिका की आपदा नियंत्रण कक्ष से परिस्थिति की समीक्षा

मुंबई./दि.6- मुंबई शहर और उपनगर में लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई महानगरपालिका के आपदा नियंत्रण कक्ष (कंट्रोल रुम) का दौरा किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुंबई शहर और उपनगर में पिछले 24 घंटों में हो रही बरसात के कारण निर्माण हुए परिस्थिति का जायजा लिया.
मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि रेलवे में 25 ऐसे स्थान हैं, जहां पर बरसात के कारण रेलवे बंद होने के बाद नागरिकों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. इसके लिए उपनगरीय रेलवे विभाग, बेस्ट, मुंबई महानगरपालिका को समन्वय करते हुए लोगों को वैकल्पिक परिवहन उपलब्ध करना चाहिए. इसके अलावा उनके लिए अल्पोपहार की भी व्यवस्था की जाये ताकि नागरिकों को दिक्कत न हो. बारिश के कारण बड़े पैमाने पर सड़कों की मरम्मत के लिए मनपा को तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए.
मुंबई शहर व उपनगर में लगे सीसीटीवी द्वारा पूरे बरसात की वर्तमान स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण कक्ष से आम नागरिकों पर नजर रखी जाये और बारिश के कारण उन्हें कोई परेशानी हो तो तत्काल मदद की जाये, ऐसा भी निर्देश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिया है.
इस अवसर पर मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button