महाराष्ट्र

मुंबई मनपा चुनाव दिवाली से पूर्व

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का अंदाज

मुंबई/दि.5– उद्धव ठाकरे गुट द्वारा न्यायालय में दाखिल की गई अनेक याचिका के कारण स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के चुनाव देरी से होंगे. हम पर आरोप लगाया जा रहा है कि हमने चुनाव में देरी की है. लेकिन इसमें कोई तथ्य नहीं है. आगामी अक्तूबर या नवंबर में मुंबई महानगरपालिका के चुनाव होंगे. ऐसी संभावना उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को व्यक्त की. जिसके चलते मनपा चुनाव की जीत के पटाखे दिवाली से पूर्व ही फूटने की संभावना है.
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि चुनाव जल्द से जल्द होना चाहिए. स्थानिक स्वराज्य संस्थाओं के चुनाव के संदर्भ में एक याचिका सर्वोच्च न्यायालय में प्रलंबित है. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे गुट ने अनेक याचिका न्यायालय में दाखिल की है. फडणवीस ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इन सभी याचिका को एक साथ कर स्टेटस की यानि तात्पूर्ति स्थगिती दी है. इसलिए यह चुनाव नहीं हो सके. अब जब स्थगिती हटाकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा परिणाम देने के बाद ही चुनाव होंगे.
* ठाकरे गुट याचिका पीछे लें
उद्धव ठाकरे हर बार पूछते हैं कि चुनाव क्यों नहीं लेते? वास्तविक आपने ही न्यायालय में याचिका दाखल की है, वे याचिका पीछे लें. याचिका पीछे लेने से स्टेटस हटेगा और पर्यायी रुप से शीघ्र निर्णय होगा. जिसके चलते स्थानिक स्वराज्य संस्थाएं चुनाव करवा सकेंगी. उद्धव ठाकरे ने हम पर आरोप किया है कि आप चुनाव लेने में घबराते हो, लेकिन चुनाव लेना हमारे हाथ में नहीं है. मेरे अंदाज के अनुसार, अक्तूबर या नवंबर में न्यायालय का रिजल्ट आएगा और इसके पश्चात तुरंत ही चुनाव होंगे, ैऐसा भी फडणवीस ने कहा.

Related Articles

Back to top button