महाराष्ट्र

गणेश चतुर्थी के मौके पर भीड़ जमा होने की संभावनाओं पर बोलीं मुंबई मेयर

“कोरोना की तीसरी लहर आएगी नहीं, आ चुकी है”

मुंबई/दि. 7 – महाराष्ट्र में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं, इस बीच आगामी गणेश चतुर्थी उत्सव ने सरकार की चिंता और बढ़ा दी है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को अपने घरों के बाहर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए आगाह किया. मेयर ने कहा कि यहां कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है इसलिए घर पर ही उत्सव मनाए.
किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को मीडिया से कहा, ” कोरोना की तीसरी लहर आ नहीं रही है, ये यह पहले से ही यहां है. इसे पहले ही नागपुर में घोषित किया जा चुका है.” पेडनेकर ने मुंबई में लोगों से गणेश चतुर्थी के दौरान घर पर रहने का भी आग्रह किया. गणेश चतुर्थी 10 सितंबर से शुरू होने जा रही है. इस मौके पर मेयर ने जोर देकर कहा कि लोगों को मास्क पहनना चाहिए और कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अन्य सावधानी भी बरतनी चाहिए.

पिछले कुछ दिनों में मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर मेयर ने चिंता जाहिर की है. किशोरी पेडनेकर नागपुर के संरक्षक मंत्री नितिन राउत की टिप्पणी का जिक्र कर रही थीं कि शहर पहले ही कोविड -19 की तीसरी लहर की चपेट में है. समाचार एजेंसी एएनआई ने नितिन राउत के हवाले से कहा, “आज लंबे समय के बाद, हम दोगुने पॉजिटिव में आ गए हैं. तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है.
राउत ने यह भी कहा कि अगले तीन से चार दिनों में जिले में और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं क्योंकि दैनिक संक्रमण संख्या दोहरे अंकों में बढ़ रही है. शहर में सोमवार को कोविड-19 के 12 मामले सामने आए, जिससे इसकी संख्या 493,072 हो गई है. उन्होंने कहा कि बढ़े हुए प्रतिबंधों में रेस्तरां को रात 10 बजे के बजाय रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जा सकती है, दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को शाम 4 बजे तक और वीकऐंड पर पूरी तरह से बंद किया जा सकता है.
मंत्री ने साथ ही कहा कि केवल आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है. मंत्री ने आगे कहा, “दो से तीन दिनों में व्यापारियों और अन्य संगठनों के साथ बैठक के बाद, बढ़ी हुई पाबंदियों की घोषणा की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button