महाराष्ट्रमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

अनैतिक संबंध में बाधा बन रहे पति की हत्या

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

* घाटंजी तहसील के राजूरवाडी गांव की घटना
यवतमाल /दि.29- समिपस्थ घाटंजी तहसील अंतर्गत राजूरवाडी गांव में एक विवाहिता ने अनैतिक संबंधों में बाधा बन रहे अपने पति को अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया. यह घटना शुक्रवार की सुबह उजागर हुई है. मृतक का नाम प्रभाकर कवडू मारवाडी (42) तथा आरोपियों के नाम जयश्री प्रभाकर मारवाडी (27) व सूरज सुनील रोहणकर (28) बताये गये है.
जानकारी के मुताबिक विवाह से पहले जयश्री वर्धा में कैटरिंग का व्यवसाय करने वालेसूरज रोहणकर के यहां काम किया करती थी और उनके बीच प्रेम संबंध जुड गये थे,लेकिन कुछ समय बाद जयश्री का विवाह राजुरवाडी में रहने वाले प्रभाकर मारवाडी के साथ हो गया और इस दम्पति को दो बेटे भी हुए. परंतु जयश्री के सूरज के साथ विवाह पश्चात भी संबंध कायम थे. जिसके चलते जयश्री जब भी वर्धा स्थित अपने मायके जाया करती थी, तो सूरज से मिला करती थी. साथ ही सूरज भी कभी-कभी राजूरवाडी में मौका देखकर जयश्री के घर आया करता था. जयश्री ने अपने दोनों बच्चों को सूरज का परिचय दूर के रिश्ते के भाई के तौर पर कराया था. जिसके चलते जयश्री के दोनों बच्चे सूरज को मामा कहा करते थे. लेकिन कुछ समय बाद प्रभाकर को सूरज व जयश्री के संबंधों को लेकर संदेह हो गया. ऐसे में उसने जयश्री को फटकार लगाने के साथ ही सूरज को अपने घर पर आने से मना कर दिया. जिससे परेशान हुए जयश्री और उसके प्रेमी सूरज ने प्रभाकर को हमेशा के लिए अपने रास्ते से हटा देने की योजना बनाई. इसके तहत शुक्रवार को तडके जब प्रभाकर अपने घर में सोया हुआ था, तो जयश्री ने घर का दरवाजा खोलकर सूरज को घर के भीतर आने दिया और फिर दोनों ने प्रभाकर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. प्रभाकर को मौत के घाट उतारने के बाद सूरज और जयश्री उसके शव को दुपहिया पर रखकर गांव से बाहर लेकर गये और फिर एक खेत के पास रास्ते के किनारे शव को फेंककर वापिस लौट आये. जिसके बाद जयश्री अपने घर में चली गई और सूरज वहां से निकल गया. पश्चात शुक्रवार की सुबह कुछ गांववासियों को सडक किनारे प्रभाकर का शव पडा दिखाई देने पर उन्होंने इसकी जानकारी घाटंजी पुलिस को दी. पहले तो यह प्राथमिक अनुमान लगाया गया कि, शायद प्रभाकर मारवाडी किसी हादसे का शिकार हुआ है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की असली वजह सामने आते ही पुलिस ने जांच शुरु करते हुए प्रभाकर के परिजनों से पूछताछ की. तब प्रभाकर के भाई सुधाकर मारवाडी ने जयश्री और उसके प्रेमी सूरज के बीच चल रहे अवैध संबंधों की जानकारी देते हुए उन दोनों पर ही संदेह व्यक्त किया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को जांच व पूछताछ हेतु अपनी हिरासत में लिया और फिर पूरे मामले का खुलासा हो गया. जिसके चलते पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

* दोनों बच्चों ने अपनी आंखों से देखी पिता की हत्या
बता दें कि, मृतक प्रभाकर व जयश्री के दो बेटे है, जिनकी उम्र 8 वर्ष व 6 वर्ष है. जिस समय जयश्री ने अपने प्रेमी सूरज के साथ मिलकर अपने पति प्रभाकर की गला दबाकर हत्या की, उस समय दोनों बच्चे पास में ही सो रहे थे और कमरे में हो रही आवाज की वजह से दोनों की नींद खुल गई. लेकिन उन दोनों बच्चों ने अपनी आंखों के सामने जो कुछ भी घटित होते देखा, उससे वे दोनों बुरी तरह से घबरा गय और सोने का ही नाटक करते हुए जो कुछ हो रहा था, उसे उसका अंदाजा लगाने लगे. जब पुलिस ने दोनों बच्चों को विश्वास में लेकर उनसे पूछताछ की, तो दोनों बच्चों ने रोते-रोते पुलिस को अपनी आंखों के सामने घटित घटनाक्रम जस का तस सुना दिया. इन दोनों बच्चों के बयानों को ही इस मामले में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button