महाराष्ट्र

औरंगाबाद विमानतल को संभाजी महाराज का नाम दें

उद्योग मंत्री सुभाष देसाई की मांग

*केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपा ज्ञापन
मुंबई ./ दि.18- औंरगाबाद विमान तल को छत्रपती संभाजी महाराज का नाम दे और विमानतल पर उनके पुतले का निर्माण किया जाए ऐसी मांग उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने केंद्रीय नागरी विमान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की. मंगलवार को नई दिल्ली में उनसे मुलाकात कर उन्हें इस आशय का निवेदन सौंपा.
सुभाष देसाई ने कहा कि, मराठवाडा के पर्यटन व उद्योग के लिए महत्वपूर्ण है. औरंगाबाद विमान तल का विस्तार कर उसे अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिया जाए और औरंगाबाद से विमानतल की फेरिया बढायी जाए आदि विषयों को लेकर उद्योगमंत्री सुभाष देसाई ने दिल्ली के राजीव गांधी भवन के नागरी विमान मंत्रालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर चर्चा की. इस समय केंद्रीय वित्त मंत्री डॉ. भागवत कराड उपस्थित थे.
मराठवाडा में अजंता-वेरुल में विविध पर्यटन स्थल है. यहां बडी संख्या में पर्यटक आते है. औरंगाबाद विमानतल का ट्रैक काफी छोटा है. जिसमें ट्रैक की भी विस्तार की आवश्यकता है. जिसमें स्थानीक प्रशासन जमीन अधिग्रहण कर विमानतल का विस्तार किया जाए और विमानतल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिया जाए ऐसी मांग उन्होंने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से की. जिसमें राज्य शासन व्दारा जमीन अधिग्रहण किए जाने पर तत्काल विमानतल के विस्तार का काम किया जाएगा ऐसा आश्वासन केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिया.

Related Articles

Back to top button