महाराष्ट्र

अजीत पवार से मिलने नवाब मलिक ‘देवगीरी’ पहुंचे

राजनीति उठापटक के कारण चर्चाएं जोरों पर

मुंबई/ दि.27– राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से मिलने के लिए एनसीपी विधायक नवाब मलिक देवगिरी बंगले पर पहुंच गए है. अजीत पवार के शासकीय निवासस्थान रहे देवगीरी बंगले पर एनसीपी के कुछ नेताओं की बैठक शुरू थी. इस दौरान मलिक भी वहां पहुंच गए.

नवाब मलिक के पूर्व अजीत पवार गुट के प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे भी देवगिरी बंगले पर पहुंच गये थे. इस कारण इन तीनों नेताओं में महत्वपूर्ण बैठक होती रहने की जानकारी सूत्रों ने दी थी. दूसरी तरफ आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर अजीत पवार गुट की देवगीरी बंगले पर बैठक आयोजित की जायेगी, ऐसी जानकारी भी सामने आयी थी. इस कारण यह बैठक भी देवगीरी बंगले पर शुरू रहने की चर्चा है. निर्वाचन क्षेत्र के काम न होने से आज नवाब मलिक और उसकी बेटी सना मलिक ने उप मुख्यमंत्री अजीत पवार से भेंट की. इस भेंट में मलिक और अजीत पवार के बीच एक घंटे तक चर्चा हुई. निर्वाचन क्षेत्र के नागरिकों के अनेक प्रलंबित काम है. इस बाबत के प्राप्त ज्ञापन अजीत पवार को दोनों की तरफ से दिए गए एनसीपी सत्ता में है. फिर भी काम न होने से नवाब मलिक ने निराशा व्यक्त की, ऐसा भी सूत्रों ने कहा.

*अधिवेशन में सत्तारूढ दल के बेंच पर
हाल ही में समाप्त हुए राज्य के विधिमंडल शीतकालीन अधिवेशन में नवाब मलिक भी उपस्थित हुए है. उस समय वे सत्तारूढ दल थे. बेंच पर बैठे थे. इस कारण उन्होंने शरद पवार का साथ छोडकर अजीत पवार का दामन थामा रहने की चर्चा शुरू हुई थी. वहीं दूसरी तरफ मलिक उनके साथ बैठने से विपक्ष ने भाजपा और शिवसेना शिंदे गुट पर निशाना साधा था. मलिक की गिरफ्तारी हुई तब भाजपा ने उनका कृत्य देशद्रोही रहने की बात कर उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई का समर्थन किया था. वहीं शिवसेना ने फुट पडने के बाद शिंदे गुट ने भी उध्दव ठाकरे द्बारा मलिक बाबत ली भूमिका पर सवाल उठाए थे.

Related Articles

Back to top button