अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राकांपा को मविआ से डच्चू

शरद पवार के बगैर कांग्रेस-ठाकरे का प्लॉन बी तैयार

मुंबई./ दि. 15- प्रदेश में राजनीतिक हलचल ऐसी हो रही है कि कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐेसी ही एक खबर सामने आ रही है. महाविकास आघाडी से शरद पवार की राकांपा को निकाल बाहर करने की तैयारी कांग्रेस तथा शिवसेना उबाठा ने की है. पवार के बगैर आगामी चुनाव का सामना करने दोनों दल तैयार रहने की जानकारी सूत्रों ने दी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने हाल ही में उध्दव ठाकरे के साथ मातोश्री बंगले पर जाकर प्रदीर्घ चर्चा की थी. विशेषकर यह मुलाकात शरद पवार और अजीत पवार के बीच पुणे की गुप्त भेंट पश्चात हुई थी.
प्रदेश में उपमुख्यमंत्री बने अजीत पवार के साथ शरद पवार का गुपचुप रूप से पुणे के उद्यमी चोरडिया के बंगले पर मिलना मिलाना चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मुलाकात के बाद शरद पवार की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे है. महाविकास आघाडी में संभ्रम बना है.
अजीत पवार ने राकांपा में बगावत की. उपरांत उनकी ओर शरद पवार की एक के बाद एक मुलाकात हो रही है. जिससे शरद पवार की भूमिका के बारे में कोई भी कुछ कहने से बच रहा है. इसलिए शिवसेना और कांग्रेस ने उनके बगैर चुनाव का मुकाबला करने की तैयारी कर ली है. कहा जा रहा है कि ऐन समय पर राकांपा के दगा देने पर महाविकास आघाडी धराशाही हो जायेगी. इसलिए कांग्रेस तथा शिवसेना उबाठा ने अपना प्लॉन भी तैयार रखा है. कांग्रेस खासकर अलर्ट मोड पर है. पटोले ने राहुल गांधी को इस बारे में सब कुछ बता दिया है.

Related Articles

Back to top button