महाराष्ट्र

शिवसेना के बाहर निकलते ही बिखर गया एनडीए

सांसद संजय राउत ने किया दावा

मुंबई हिंस/दि.१८ – जिस दिन शिवसेना ने एनडीए से बाहर कदम निकाला, उसी दिन एनडीए बिखर गया था. इस आशय का दावा करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि, अब एनडीए के घटक दलों व भाजपा के बीच संबंध अच्छे नहीं है. शिरोमणी अकाली दल की हर सिमरत कौर ने कृषि विधेयक का विरोध करते हुए केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने उपरोक्त बात कही.
उन्होंने कहा कि, शिवसेना पर अकाली दल ही एनडीए (NDA) के सबसे पुराने घटक दल रहे. वहीं अन्य कई घटक दलों का एनडीए में जाना-आना लगा रहता है. खुद को किसी समय एनडीए का बेहद महत्वपूर्ण स्तंभ बताते हुए सेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, हमें एनडीए से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया गया. बावजूद इसके हम अब भी अपने पुराने संबंधों को भूल नहीं सकते है. उन्होंने कहा कि, एनडीए में कृषि विधेयक पर चर्चा होनी चाहिए थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

bharmhan-amravati-mandal

  • महाराष्ट्र ने कभी जाति को महत्व नहीं दिया

इसके साथ ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व मौजूदा नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस द्वारा अपने ब्राह्मण होने की वजह से विपक्षी दलों द्वारा उन्हें निशाना बनाये जाने के संदर्भ में कही गयी बात पर प्रतिक्रिया देते हुए सेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, महाराष्ट्र में जाति कभी भी महत्वपूर्ण विषय नहीं रहा. महाराष्ट्र में इससे पहले दलित व मुस्लिम संवर्ग से भी मुख्यमंत्री बने है तथा एक ब्राह्मण व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाने का साहस खुद शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे ने किया था. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपनी नाकामियों को अपनी जाति की आड लेकर छिपाने का प्रयास ना करे.

Related Articles

Back to top button