महाराष्ट्र

पड़ोसी युवती ने ठुकराया प्रपोजल तो युवक ने ऑनलाइन भेजा अश्लील सामान

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई/दि. 10 – पड़ोसी युवती द्वारा प्रस्ताव खारिज करने के बाद एक 26 वर्षीय युवक ने उसके घर अश्लील सामान भेजना शुरू कर दिया और उसका फोन नंबर भी अश्लील वेबसाइटों पर अपलोड कर दिया. महीनों तक उसे ट्रैक करने की कोशिश के बाद पुलिस ने मुंबई में आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. कुणाल अंगोलकर ने कथित तौर पर महीनों तक ई-कॉमर्स वेबसाइटों के जरिए 21 वर्षीय छात्रा के घर अश्लील सामान भेजा. उसने कैश-ऑन-डिलीवरी पेमेंट के जरिए ये उत्पाद उसके घर भेजे.
जानकारी के अनुसार युवती द्वारा प्रस्ताव ठुराने के बाद अंगोलकर ने ये सब करना शुरु किया. महिला ने फरवरी में मलाड थाने में अश्लील सामान उसके घर डिलीवर होने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के आधार पर आईपीसी और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. साइबस केस होने की वजह से इसे मुंबई पुलिस की साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया था.
साइबर सेल ने पहले अपराधी का पता उत्पादों की डिलीवरी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कूरियर कंपनी के माध्यम से प्राप्त करने की कोशिश की. लेकिन आरोपी ने कहीं भी अपना नाम या पता नहीं दिया था.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी को ट्रैक करने के लिए वीपीएन की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया. हालांकि आरोपी ने कथित तौर पर हर बार महिला के घर अश्लील सामान भेजने पर अपना आईपी एड्रेस बदला था. इसके बाद पुलिस ने इलाके में 500 से ज्यादा सेवा प्रदाताओं की जांच की. अंत में तकनीकी जांच और ऑन-ग्राउंड इंटेलिजेंस का उपयोग करते हुए साइबर सेल ने आरोपी कुणाल अंगोलकर की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि हर बार ऑर्डर देते समय वो अपना आईपी एड्रेस बदल देता था. साथ ही आरोपी के नाम या पता भी कूरियर या कंपनी से नहीं मिला. आरोपी ने ये सब युवती द्वारा प्रपोजल ठुकराए जाने पर किया.

Related Articles

Back to top button