महाराष्ट्र

नीट परीक्षा रद्द करने का विचार नहीं

तंत्र शिक्षामंत्री उदय सामंत ने कहा

मुंबई/ दि.२१ – दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में वैद्यकीय प्रवेश के लिए आवश्यक ली जाने वाली नीट प्रवेश परीक्षा रद्द कर स्वयं वैद्यकीय प्रवेश करवाने का निर्णय लिया है. किंतु राज्य में नीट की परीक्षा रद्द करने हेतु किसी प्रकार का विचार नहीं किया गया ऐसा सोमवार को राज्य के तंत्र शिक्षामंत्री उदय सामंत ने स्पष्ट किया.
मंत्री सामंत ने कहा कि सिंधुदुर्ग जिले में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय है. इस साल यहां शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत की जाने वाली है जिसमें शुरुआत में 100 जगहों के प्रवेश दिए जाएंगे. आगामी साल से 150 जगहो की मांग की जाएगी. सिंधुदुर्ग के वैद्यकीय कॉलेज को संबंधित प्राधिकरण व्दारा मान्यता दिए जाने की भी जानकारी उदस सामंत ने दी.
साल 2009 में अलीबाग यहां वैद्यीय महाविद्यालय शुरु किए जाने की घोषणा की गई थी. किंतु वहां महाविद्यालय शुरु नहीं हो सका अब महाविकास आघाडी सरकार की ओर से इसके लिए प्रक्रिया शुरु की जा रही है. तंत्र शिक्षामंत्री उदय सामंत से जब दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में नीट की परीक्षा रद्द किए जाने के संदर्भ में पूछा तो उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में नीट परीक्षा को रद्द किए जाने का निर्णय नहीं लिया गया.

Related Articles

Back to top button