महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना नहीं : राउत

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने किया स्पष्ट

मुंबई/दि.३० – शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने के दावे को खारिज कर दिया है. राउत ने कहा कि राज्य की महाविकास आघाडी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राउत ने पाटील के बयान पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि चुनाव के बारे में बोलने की जिम्मेदारी भारत निर्वाचन आयोग के पास है, लेकिन निर्वाचन आयोग ने पाटील को नया जिम्मा दिया है तो यह अच्छी बात है.
राउत ने पाटिल के उस बयान ‘राज्य में एक अच्छी सुबह सब कुछ बदल जानेवाला है‘ पर कहा कि उन्हें ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए. विधानसभा चुनाव के बाद पाटील ने एक अच्छी सुबह को सरकार बनाई थी, लेकिन ७२ घंटे बाद में ही सरकार गिर गई. इसके बाद राज्य में तंदुरूस्त सरकार बन गई है, जो पांच साल चलेगी. राउत ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेेंद्र फडणवीस से मेरी मुलाकात से महाविकास आघाडी के नेताओं में नाराजगी नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी फडणवीस से बिहार चुनाव के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है. राउत ने कहा कि शिवसेना बिहार विधानसभा चुनाव लडेगी. मैं इस बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री से चर्चा करूंगा. राउत ने कहा कि मैने फडणवीस से मुलाकात के दौरान राजनीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा की थी. मैं साक्षात्कार की तारीख तय करने के लिए फडणवीस से दोबारा मिलनेवाला हूं. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहूल गांधी का भी साक्षात्कार लेने वाला हूं. मैने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से साक्षात्कार देने के लिए आग्रह किया है.

मध्यावधि चुनाव का अनुमान जरूरी नहीं कि सही हो – पाटील

दूसरी ओर भाजप प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने मध्यावधि चुनाव होनेवाले बयान पर सफाई दी है. पाटील ने कहा कि महाविकास आघाडी के तीनों दल साथ में नहीं रह सकते. तीनों दलों में कृषि विधेयक समेत अन्य मुद्दों पर झगडा होगा और वे टूटेंगे. फिर आगे मध्यावधि चुनाव होगा. पाटिल ने कहा कि मध्यावधि चुनाव का मेरा केवल अनुमान हैं, जरूरी नहीं है कि मध्यावधि चुनाव राज्य में होंगे ही. पाटील ने दावा किया कि राउत और फडणवीस की मुलाकात में कोई राजनीतिक प्रस्ताव नहीं था. उन्होंने कहा कि भाजपा का शिवसेना के साथ सरकार बनाने का कोई इरादा नहीं है. भाजपा प्रमुख विपक्ष की भूमिका निभाएगी. इससे पहले पाटील ने सोमवार को कहा था कि जब दो बडे नेताओं ने ढाई घंटे तक बैठक की तो उन्होंने केवल चाय और बिस्कीट पर चर्चा नहीं की होगी. निश्चित रूप से राजनीति पर चर्चा हुई होगी, लेकिन उस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला. पाटील ने कहा था कि राज्य में मध्यावधी चुनाव होंगे.

Related Articles

Back to top button