अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कोई माई का लाल बहनों के पैसे वापिस नहीं ले सकता

डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने साधा विधायक राणा पर निशाना

पुणे/दि.16 – इस समय मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण योजना को लेकर काफी उलट-पुलट चर्चाएं हो रही है. परंतु इस योजना को लेकर बेसिर-पैर की बातें करने वाले लोगों सहित इस योजना को लेकर दुष्प्रचार करने वाले विरोधियों के साथ ही महायुति के कुछ नेताओं को भी राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री अजीत पवार ने खडे बोल सुनाये है. अजीत पवार ने कहा कि, खुद महायुति में शामिल रहने वाले कुछ ‘महाभाग’ लोग लाडली बहनों के खातों से पैसे वापिस लेने की बात कर रहे है. लेकिन हकीकत यह है कि, कोई माई का लाल बहनों के पैसे वापिस नहीं ले सकता. अपने इस वक्तव्य के जरिए डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने एक तरह से बडनेरा के निर्दलीय विधायक रवि राणा पर निशाना साधा है.
बता दें कि, बडनेरा के विधायक रवि राणा ने विगत दिनों लाडली बहन योजना के प्रमाणपत्र वितरण हेतु अमरावती में आयोजित कार्यक्रम में कहा था कि, यदि महिलाओं ने आगामी विधानसभा चुनाव में महायुति को वोटरुपी आशीर्वाद नहीं दिया, तो उनके खातों से 1500 रुपए की रकम वापिस निकाल ली जाएगी. विधायक राणा के इस बयान को लेकर विगत कुछ दिनों से राज्य में काफी राजनीतिक तुफान मचा हुआ है. विपक्षी दलों द्वारा विधायक राणा की आलोचना तो की ही जा रही है. साथ ही साथ महायुति के भी कई नेताओं ने विधायक रवि राणा को जमकर आडे हाथ लिया है. वहीं अब डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने भी विधायक रवि राणा का बिना नाम लिये एक तरह से उन पर निशाना साधा है.
पुणे के हडपसर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की जनसम्मान यात्रा के कार्यक्रम में डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने लाडली बहन योजना को लेकर दुष्प्रचार करने वाले लोगों को जमकर आडे हाथ लेते हुए कहा कि, आगे चलकर महिलाओं को यह कहते हुए भी बरगलाया जा सकता है कि, किसी अन्य महिला के खाते में आ गये है और तुम्हारे खाते में नहीं आये, ऐसे में महिलाओं ने थोडा ध्यैर्य रखना चाहिए, क्योंकि सरकार द्वारा सभी पात्र लाभार्थी महिलाओं के बचत खातों में लाडली बहन योजना की रकम जमा कराई जाएगी. साथ ही यदि कोई यह कहता है कि, हम तुम्हे पैसे दे रहे है, तो तुमने हमें वोट देना ही चाहिए और अगर तुमने हमें वोट नहीं दिया, तो हम तुम्हारे खाते से पैसे वापिस ले लेंगे. ऐसा कहने वाले लोगों पर भी महिलाओं ने बिल्कुल भरोसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि कोई माई का लाल लाडली बहनों के खातों से पैसे वापिस नहीं निकाल सकता.

Related Articles

Back to top button