महाराष्ट्र

चिंता का कोई कारण नहीं-राजेश टोपे

राज्य मेंं कोरोना की तीसरी लहर अब नियंत्रण में

मुंबई/दि.28– राज्य में कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण में आ गई है. अब चिंता का कोई भी कारण न होने का स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने रविवार को बताया. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या एक हजार से कम हो गई है. उपचार करनेवाले मरीजों की संख्या भी 10 हजार से कम हो गई है.
मुंबई,पुणे, नागपुर सहित महत्वपूर्ण शहरों में कोरोना की तीसरी लहर समाप्ति की ओर दिखाई दे रही है. किंतु मास्क लगाने पर प्रतिबंध लगाने के संदर्भ में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया. इस पर पुनिर्वचार कर ही इस संबंध में निर्णय लिया जायेगा.ऐसा टोपे ने बताया.
राज्य में रविवार को 782 नये मरीजों की संख्या दर्ज हुई है. दिनभर में 2 मरीजों की मृत्यु हुई. नये मरीजों की अपेक्षा ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या अधिक है. दिनभर में, 1,361 मरीज कोरोनामुक्त हो गये है. उपचाराधीन मरीजों की संख्या 7,228 हो गई है.
राज्य में ओमायक्रॉन के मरीजों की संख्या 4,629 हो गई है. उनमें से 4,456 मरीजों की आरटीपीसीआर जांच नकारात्मक होने पर उन्हें अस्पताल से घर छोडा गया है. राज्य में 24 घंटे में मुंबई में 103, ठाणे 17, कल्याण डोंबिवली 5, नई मुंबई 21, नाशिक 18, पुणे 144, पिंपरी चिंचवड 46, नागपुर में 35 कोरोना के नये मरीज दिखाई दिए.

Related Articles

Back to top button