महाराष्ट्र

शिंदे सरकार में कोई सुपर सीएम नहीं : फडणवीस

मुंबई/दि.16 – उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से माइक छीनने और प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्हें चिठ्ठी लिखकर देने को लेकर विपक्ष की ओर से किए जा रहे कटाक्ष पर जवाब दिया है. फडणवीस ने कहा कि, शिंदे सरकार में कोई सुपर सीएम नहीं है. राज्य में अभी एक ही मुख्यमंत्री शिंदे हैं. शिंदे हम सभी के नेता हैं. उनके नेतृत्व में हम काम कर रहे हैं.
शुक्रवार को मंत्रालय में फडणवीस ने कहा कि, मैंने बीते 4 जुलाई को विधानभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री से माइक नहीं छीनी थी. एक पत्रकार ने मुझसे सवाल पूछा था. इसलिए मैंने मुख्यमंत्री से माइक लेकर उस सवाल का जवाब दिया था. फडणवीस ने कहा कि यदि मैंने 14 जुलाई को मंत्रालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री को कोई चिट्ठी लिखकर दिया तो उसमें गलत क्या है? फडणवीस ने कहा कि, कुछ लोगों को मेरे और मुख्यमंत्री के बीच का तालमेल देखा नहीं जा रहा है.

* मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द
फडणवीस ने कहा कि, विपक्ष को शिंदे सरकर के मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में बोलने का अधिकार नहीं है. ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल में पहले डेढ महिने तक केवल पांच मंथी थे. उन्हीं पांच मंत्रियों के भरोसे सरकार चल रही थी. लेकिन मैंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से चर्चा की है. राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. फडणवीस ने कहा कि, पूर्व की ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल में 40 से अधिक मंत्री थे. लेकिन मंत्रिमंडल अस्तित्व कहीं नजर नहीं आता था. तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री अजित पवार कहीं पर दौरा नहीं कर थे. फिलहाल मंत्रिमंडल में और मुख्यमंत्री केवल दो ही लोग हैं. मगर हम लोग सभी जगह पर मौजूद रहते हैं.

* मेरी और राज की मुलाकात से किसी के पेट में दर्द क्यों हो रहा
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से शुक्रवार को उनके निवासी शिवतीर्थ पर जाकर मुकालात की. दोनों नेताओं के मुलाकात को मुंबई मनपा के आगामी चुनाव के नजरिए से देखा जा रहा है. हालांकि फडणवीस ने कहा कि, राज की सर्जरी हुई थी. इसलिए में उनका हालचाल जानने गया था. मेरे उपमुख्यमंत्री बनने पर राज ने मुझे बधाई देने के लिए पत्र लिखा था. जिसके बाद मैंने विधानसभा में कहा था कि, मैं उनका आभार प्रकट करने के लिए मिलने जाउंगा. फडणवीस ने कहा कि, राज के ऑपरेशन के बाद कई नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी. महाराष्ट्र में एक अलग राजनीतिक संस्कृति है.

* उद्धव पहले दरवाजा खोल देते तो यह नौबत न आती
फडणवीस ने शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से मातोश्री में शिवसेना के पदाधिकारियों की लगातार बैठक आयोजित करने को लेकर तंज कसा है. फडणवीस ने कहा कि, उद्धव यदि पहले ही सभी लोगों के लिए मातोश्री के दरवाजा खोल देते हैं, तो आज यह नौबत नहीं आती. फडणवीस ने कहा कि, मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना बेहतर काम कर रही है.

Related Articles

Back to top button