महाराष्ट्र

फीस की वजह से एक भी विद्यार्थी शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा!

(Varsha Gaikwad) शालेय शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड का आश्वासन

हजारों विद्यार्थियों को मिली राहत

हिं.स./ दि.२०

मुंबई – कोरोना के प्रादुर्भाव के कारण शुरु लॉकडाउन के समय शिक्षा संस्था ने विद्यार्थियों की फीस लेते समय पालकों को सुविधा दे, ऐसा महाराष्ट्र सरकार का स्पष्ट निर्देश है. राज्य शासन के आदेश को ताक पर रखकर बोरिवली पश्चिम स्थित आर्चिड इंटरनैशनल स्कूल समेत अन्य स्कूलों की फीस में वृध्दि की गई है तथा कुछ स्कूलों ने फीस भरने के लिए पालकों पर दबाव बनाया है. फीस न भरने पर ऑनलाइन क्लास में बच्चों को शामिल नहीं करेंगे. इस बारे में शिकायत प्राप्त होेने के बाद शिवसेना व युवासेना सिनेट प्रतिनिधि के शिष्टमंडल ने शालेय शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड से भेंट की. इस समय शिक्षामंत्री ने फीस की वजह से एक भी विद्यार्थी शिक्षासे वंंचित नहीं रहेगा, ऐसा आश्वासन दिया, जिससे विद्यार्थियों को बडी राहत मिली है.

शिष्टमंडल ने शिवसेना विभाग प्रमुख विधायक विलास पोतनिस, युवा सेना मुंबई विद्यापीठ सिनेट सदस्य प्रदीप सावंत, शशिकांत झोरे, शितल सेठ, राजन कोलंबेकर, महादेव जगताप, शाखा प्रमुख विपुल दारुवाले का समावेश था. संबंधित स्कूलों की जांच कर दोषी पाये जाने पर उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी, ऐसा आश्वासन भी शालेय शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड ने दिया, ऐसी जानकारी विधायक विलास पोतनिस ने दी है.

विद्यार्थियों को राहत

कोविड-१९ को देखते हुए स्कूल ऑनलाइन तरीके से शुरु किये गए. महाराष्ट्र का बडा उत्सव याने गणेशोत्सव के समय वास्तविक स्कूलों को छुट्टी दी जाती है परंतु दादर के सेंट पॉल हाईस्कूल ने परीक्षा की समय सारणी उत्सव के समय जाहीर की, इससे पालक और विद्यार्थियों में भ्रम की स्थिति निर्माण हुई. उन्होंने पर्यावरणमंत्री आदित्य ठाकरे से शिकायत की. इसके बाद शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विधायक विलास पोतनिस के नेतृत्व में सिनेट सदस्य ने शालेय शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड से भेंट कर अपनी मांग रखी, जिसपर कार्रवाई करने के निर्देश देकर बडी राहत दी.

Related Articles

Back to top button