महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राजनीति में गणित नहीं, केमेस्ट्री भी चलती है

विधान परिषद चुनाव में भाजपा की जीत पर बोले फडणवीस

* जीत को बताया महाविकास आघाडी के लिए झन्नाटेदार झटका

नागपुर/दि.14- राज्य की विधान परिषद हेतु स्थानीय स्वायत्त निकाय निर्वाचन क्षेत्र से नागपुर व अकोला-वाशिम-बुलडाणा सीट पर हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की जीत से उत्साहित पूर्व मुख्यमंत्री व राज्य के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर बावनकुले व वसंत खंडेलवाल की जीत महाविकास आघाडी के लिए एक झन्नाटेदार झटका है. साथ ही इस जीत से यह भी साबित हो गया कि, शिवसेना, राकांपा व कांग्रेस के एकत्रित आने से ही आघाडी प्रत्याशी की जीत निश्चित नहीं हो जाती, क्योंकि राजनीति में केवल गणित ही नहीं चलता, बल्कि कभी-कभी केमेस्ट्री भी चलती है.
अपने कैबिनेट में उर्जा मंत्री रहे चंद्रशेखर बावनकुले की जीत पर आनंद व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि, जब वे खुद चुनकर आये थे, तब उन्हें जितनी खुशी नहीं हुई थी, आज उससे कहीं अधिक खुशी उन्हेें अपने सहयोगी बावनकुले की जीत पर हो रही है. इसके साथ ही अकोला में जिस तरह से भाजपा प्रत्याशी वसंत खंडेलवाल ने आघाडी प्रत्याशी व तीन बार विधान परिषद चुनाव जीतनेवाले गोपीकिशन बाजोरिया को पराजीत कर निर्णायक जीत हासिल की है, वह भी पार्टी के लिए एक बडी उपलब्धि है. 6 सीटों हेतु लिये गये चुनाव में 4 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए है. इससे यह साफ हो गया है कि, महाविकास आघाडी के तीनों दल भले ही भाजपा के खिलाफ एक साथ हो गये हो, किंतु इसका यह मतलब नहीं कि, वे अंकगणित के दम पर भाजपा को हरा सकते है, क्योंकि राजनीति में कभी-कभी कमेस्ट्री भी काम करती है.
इस जीत से उत्साहित देवेंद्र फडणवीस ने इसे विजय पर्व का प्रारंभ बताया. साथ ही कहा कि, आगामी मनपा चुनाव में भी भाजपा द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया जायेगा और नागपुर सहित राज्य की लगभग सभी महानगरपालिकाओं में भाजपा ही सबसे बडी पार्टी बनकर उभरेगी.

Related Articles

Back to top button