महाराष्ट्र

अब इलेक्ट्रिक बग्घी में समुद्र किनारे की सैर

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने किया विक्टोरिया बग्घी का अनावरण

मुंबई/15 मार्च – महानगर के दक्षिण मुंबई में पर्यटक अब इलेक्ट्रिक विक्टोरिया बग्घी में बैठकर समुद्र किनारे के खूबसूरत नजारे का लुत्फ उठा सकेंगे. पर्यटक बग्घी में शाम 4 बजे से रात 2 बजे तक दक्षिण मुंबई का सफर कर सकेंगे. रविवार को मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हाथों मुंबई के पर्यटकों के लिये इलेक्ट्रिक विक्टोरिया बग्घी का अनावरण उनके सरकारी आवास वर्षा में किया गया.
इस अवसर पर प्रदेश के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे एवं प्रदेश के परिवहन मंत्री अनिल परब उपस्थित थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बग्घी के बारे में जानकारी ली. उन्होंने बग्घी चालक युसूफ खान, मुसा चोरडवाला को चाबी प्रदान कर बग्घी को रवाना किया. राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ने कहा कि मुंबई के अलावा पुणे और कोल्हापुर जैसे पर्यटन स्थलों पर बग्घी सेवा शुरु करना आवश्यक है.

मुंबई में चरणबध्द तरीके से चलेगी 40 बग्घियां

मुंबई में निजी कंपनी उबो राईड्ज के माध्यम से बग्घी सेवा शुरु की गई है. मुंबई में चरणबध्द तरीके से कुल 40 बग्घी चलायी जायेगी. पहले चरण में दक्षिण मुंबई में 12 बग्घी शुरु की जायेगी. इसमें से 6 बग्घी गेट वे ऑफ इंडिया स्थित ताज पैलेस होटल के सामने से रवाना होगी. जबकि 6 बग्घी नरिमन पॉईंट से छूटेंगी. बग्घी में बैठने वाले पर्यटकों को मुंबई के हेरिटेज स्थलों को दिखाया जाएगा. साथ ही उसके पास के स्थलों के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी.

Related Articles

Back to top button