महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब महा-सियासत में हुई दाऊद की ‘एंट्री’

नवनीत के हैं डी कंपनी से संबंध!

* सांसद संजय राउत ने लगाया सनसनीखेज आरोप
* बोले : नवनीत ने युसुफ लकड़ावाला से लिया था 80 लाख का कर्ज
* ईडी से जांच कराये जाने की उठाई मांग
मुंबई/दि.27: विगत कुछ दिनों से सांसद व विधायक राणा दम्पति तथा शिवसेना के बीच रार व तकरार का दौर चल रहा है और अब दोनों ही पक्ष सीधे टकराववाली स्थिति में है. जिसके चलते दोनों ओर से जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे है. महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहे इस ‘महा-सियासती’ ड्रामे में अब अंतरराष्ट्रीय माफिया सरगना दाऊद इब्राहीम के नाम की एंट्री हो गई है, शिवसेना के पार्टी प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने यह आरोप लगाकर सनसनी मचा दी कि, सांसद नवनीत राणा के डी कंपनी के साथ रिश्ते रहे है और डी कंपनी का हिस्सा रहनेवाले युसुफ लकडावाला से नवनीत राणा ने 80 लाख रूपये का कर्ज लिया था. संजय राउत के मुताबिक युसुफ लकड़ावाला को किसी समय प्रवर्तन निदेशालय यानी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. ऐसे में सांसद नवनीत राणा के खिलाफ भी ईडी की जांच करवाई जानी चाहिए और उनके अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ क्या संबंध हैं, इस बात की भी जांच की जानी चाहिए. क्योेंकि यह देश की अंतरिम सुरक्षा का मामला है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सांसद संजय राउत ने कहा कि लकड़ावाला को प्रवर्तन निदेशालय ने 200 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. बाद में उसकी लॉकअप में ही मौत हो गई थी. यूसुफ की गैरकानूनी कमाई का हिस्सा अब भी नवनीत राणा के अकाउंट में है, तो अब ईडी द्वारा राणा को चाय कब पिलाई जाएगी. साथ ही सांसद राउत ने यह भी कहा कि, आखिर डी गैंग से वास्ता रखनेवाली नवनीत राणा को क्यों बचाया जा रहा है और भाजपा इस मामले पर खामोश क्यों है. सांसद संजय राउत के इन तीखे सवालों के बाद नवनीत राणा की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं.

* कौन है यूसुफ लकड़ावाला
शिवसेना सांसद संजय राउत ने जिस यूसुफ लकड़ावाला का जिक्र किया है, उसकी पिछले साल कैंसर की वजह से 76 वर्ष की आयु में जेजे अस्पताल में मौत हो गई थी. वो पेशे से एक मुंबई बेस्ड बिल्डर था. साथ ही वह फिल्मों में फाइनेंस भी करता था. प्रवर्तन निदेशालय ने एक लैंड ग्रैबिंग मामले में युसुफ लकडावाला को गिरफ्तार किया था और उससे खंडाला स्थित एक जमीन मामले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग के संदर्भ में पूछताछ भी की थी.

Related Articles

Back to top button