महाराष्ट्र

अब एक गलती भी महंगी पडेंगी, तानाशाही दरवाजे तक पहुंची

उद्धव ठाकरे का भाजपा पर हमला

मुंबई/दि. 26– वर्तमान में देश की राजनीतिक स्थिति को देखते हुए तानाशाही दरवाजे तक पहुंच गई है. उसे अब रोकने की आवश्यकता है. इस कारण अब गलती की तो देश में तानाशाही आएगी, ऐसा हमला ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर किया. कुर्ला के निल मैदान के जैन धर्मगुरु के प्रवचन के अवसर पर सोमवार 25 दिसंबर को उद्धव ठाकरे पहुंचे. उद्धव ठाकरे ने जैन धर्मगुरु की भेंट लेने के बाद उपस्थितो को उन्होंने संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला किया.

इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि, संपूर्ण देश फिलहाल कठिण परिस्थिति से गुजर रहा है. देश को कौन बचायेंगा? यदि इस बार हमने फिर से गलति की तो देश में तानाशाही आएगी. यदि देश में तानाशाही आयी तो देश की सद्भावना, नीतिमत्ता समाप्त हो जाएगी. साथही इस तरह अभी कुछ समय पूर्व जैन धर्मगुरु ने कहा कि, सद्भावना चाहिए, नीतिमत्ता चाहिए और साथ में अपने देश को अब स्वतंत्रता की आवश्यकता है. देश ने स्वतंत्रता की लडाई लडी और जीती. लेकिन आज देश में वहीं स्वतंत्रता टिकाने की आवश्यकता है. इसके लिए हम सभी के सहयोग की आवश्यकता है, ऐसा भी उद्धव ठाकरे ने कहा. उन्होंने कहा कि, वर्तमान में देश संभ्रम अवस्था में है, आगे क्या करना? ऐसा प्रश्न अनेको के सामने है. मै आज राजनीति पर नहीं बोलूंगा लेकिन देश में अनेक परीक्षा वर्तमान में नहीं हुई है. इस पर बोलने की आवश्यकता है. इसलिए सतर्क रहकर देश की स्वतंत्रता अबाधित रखने की आवश्यकता है. लेकिन फिलहाल तानाशाही अपने द्वार पर आ पहुंची है. उसे वहीं रोकने की आवश्यकता रहने की बात उद्धव ठाकरे ने कहीं.

जैन धर्मगुरु की भेंट के बाद बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि, वे आज आशीर्वाद लेने के लिए आए है. उनके आने से कुछ लोग कहेगे कि, वे तो आनेवाले ही थे. क्योंकि आगे चुनाव है. वोट तो चाहिए ही, लेकिन उससे ज्यादा आवश्यक है तुम्हारा सहयोग. मै केवल आशीर्वाद लेने आया हूं. उससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए. मुझे मेरे माता-पिता को अभीमान लगे इतना काम करना है, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा.

Related Articles

Back to top button