महाराष्ट्र

अब वित्तमंत्री करेंगे जीएसटी अफसरों के तबादले

मुंबई दि.20 – महाराष्ट्र सरकार ने वस्तु एवं सेवाकर अधिकारियों के तबादले के अधिकारों का विकेंद्रीकरण किया है. अब अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त के तबादले का अधिकार प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास होगा. राज्य कर सहआयुक्त का तबादला भी सक्षम प्राधिकारी के रुप में वित्तमंत्री ही करेंगे. अभी तक इन दोनों अफसरों के तबादलों का अधिकार मुख्यमंत्री के पास था.
इस संबंध में सोमवार को जारी शासनादेश के अनुसार वित्त विभाग के अधिकार क्षेत्र में आने वाले जीएसटी कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले के अधिकारों का विकेंद्रीकरण किया गया है. राज्य कर उपायुक्त और राज्य कर सहायक आयुक्त के तबादले का अधिकार वित्तमंत्री के बजाय वित्त विभाग के सचिव के पास होगा. राज्य कर अधिकारी का तबादला मुंबई के राज्य कर आयुक्त कर सकेेंगे.

मुंंबई छोडकर अन्य स्थानों के संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त कर सकेंगे तबादले
राज्य कर निरीक्षक तबादले का अधिकार मुंबई के विशेष राज्य कर आयुक्त और संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त को दिया गया है. मुंबई को छोडकर अन्य क्षेत्र के अंतर्गत तबादले संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त कर सकेंगे. मुंबई क्षेत्र अंतर्गत व महाराष्ट्र अंतर क्षेत्रीय तबादला विशेष राज्य कर आयुक्त कर पायेेंगे. अभी तक इस तबादले का अधिकार वित्तमंत्री को था. समूह डी के सभी कर्मचारियों के तबादले का अधिकार विभाग प्रमुख की बजाय अब विशेष राज्य कर आयुक्त और संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त के पास होगा. समूह डी के कर्मचारियों के क्षेत्र अंतर्गत तबादले का अधिकार संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त राज्य कर आयुक्त को होगा

Related Articles

Back to top button