अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब पुजा खेडकर की मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज

किसान को पिस्तौल दिखाकर धमकाने का वीडियो आया सामने

पुणे/दि.13- अपनी निजी कार पर लालबत्ती लगाकर घुमने वाली और परिविक्षाधीनकाल के दौरान ही अपने वरिष्ठ अधिकारी के कक्ष पर कब्जा करने वाली आईएएस अधिकारी पुजा खेडकर सहित उनके परिवार के एक-एक कारनामे अब धीरे-धीरे सामने आने लगे है. चोरी के मामले में पकडे गये अपने एक रिश्तेदार को छूडाने हेतु पुजा खेडकर ने सीधे नवी मुंबई के एक बडे पुलिस अधिकारी को अपने आईएएस पद का धाक दिखाया था. वहीं कल पुजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर द्वारा एक किसान को पिस्तौल दिखाते हुए धमकाये जाने से संबंधित वीडियो सामने आया. जिसे लेकर अब मनोरमा खेडकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.
बता दें कि, यूपीएससी उत्तीर्ण होने के बाद राज्य में प्रशिक्षणार्थी आईएएस अधिकारी के तौर पर भेजी गई पुजा खेडकर प्रशासनीक सेवा में आते ही अपने कुछ कृत्यों की वजह से विवादों में घिर गई है. साथ ही अब आरोप लगाया जा रहा है कि, करोडों की संपत्ति रहने के बावजूद खुद को आर्थिक रुप से पिछडा और ओबीसी संवर्ग मेंं नॉन क्रिमिलेयर बताने के साथ ही पुजा खेडकर ने खुद को आंखों से कुछ हद तक असक्षम बताते हुए आंशिक तौर पर मानसिक दिव्यांग बताया था और इस जरिए यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होकर भारतीय प्रशासनीक सेवा में नौकरी हासिल की थी. ऐसे में अब यूपीएससी द्वारा जांच शुरु करते हुए पुजा खेडकर के सभी दस्तावेजों व प्रमाणपत्रों की पडताल की जा रही है. जिसमें कोई भी गडबडी पाये जाने पर पुजा खेडकर को तुरंत ही सेवा से निष्कासित किया जाएगा.
विशेष उल्लेखनीय यह है कि, जहां एक ओर पुजा खेडकर खुद अपनी हरकतों के चलते लगातार चर्चा एवं विवादों में घिर रही थी. वहीं अब उनकी मां के कारनामे भी सामने आ रहे है. पता चला है कि, दो दिन पहले पुणे यातायात पुलिस का एक दल पुजा खेडकर की ऑडी कार पर रहने वाले चालान की नोटीस देने के लिए पुजा खेडकर के घर पहुंचा था, तो मीडिया कर्मियों के सामने पुजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर ने दरवाजा खोलने से मना करते हुए पुलिस दल को धमकाया था. वहीं अब मनोरमा खेडकर का एक किसान को पिस्तौल दिखाते हुए धमकाने का वीडियो भी सामने आया है. जिसके चलते मनोरमा खेडकर व दिलीप खेडकर सहित अन्यों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. पता चला है कि, यह किसानों की जमीन को हडपने से संबंधित मामला है. वर्ष 2023 में इस मामले को लेकर किसानों ने पौंड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया था. परंतु उपर से दबाव आ जाने के चलते उस समय थाने में शिकायत दर्ज नहीं हो पायी थी. परंतु अब इस मामले को तुल पकडता देख पुणे पुलिस ने उसी मामले में मनोरमा खेडकर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button