महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब और भी तेज गति से बेहतर बनेंगी सडकें

मूलभूत सुविधा विकास महामंडल का होगा गठन

* राज्य मंत्रिमंडल ने लिया महत्वपूर्ण निर्णय
मुंबई./दि.3 – राज्य मंत्रिमंडल की आज मंत्रालय में हुई बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए. जिसके चलते राज्य में रास्तों के काम गुणवत्तापूर्ण ढंग से तेज गति के साथ होने हेतु राज्य सरकार ने महाराष्ट्र राज्य मूलभूत सुविधा विकास महामंडल स्थापित करने का निर्णय लिया है.
बता दें कि, राज्य में इस समय विविध स्थानों पर सडकों का काम चल रहा है. जिसके तहत अकेले मुंबई में ही करीब 400 किमी लंबाई वाली सडकों का काम किया जा रहा है. इसके अलावा अन्य कुछ स्थानों पर सडकों के काम शुरु किए जाने वाले है. इन सभी कामों की रफ्तार और गुणवत्ता पर नजर रखने हेतु सरकार ने महारार्ष्ट राज्य मूलभूत सुविधा विकास महामंडल स्थापित करने का निर्णय लिया है और इस निर्णय पर जल्द से जल्द अमल के निर्देश भी जारी किए गए है.
इसके अलावा कदली वन व समुद्री जैवविविधता के विषय में विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु प्रतिवर्ष 25 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का निर्णय भी कैबिनेट बैठक में लिया गया. साथ ही घनकचरा संकलन हेतु आईसीटी आधारित प्रकल्प चलाने महाराष्ट्र राज्य सुवर्ण जयंती नगरोत्थान महाअभियान को 100 फीसद वित्तीय सहायता देने और इस प्रकल्प को सभी शहरों में शुरु करने का भी निर्णय कैबिनेट बैठक में लिया गया. इसके अलावा शिरोल तहसील में 365 बेड का प्रादेशिक मनोरुग्णालय स्थापित करने तथा मनोरंजन शुल्क में शुल्क देने का भी निर्णय मंत्रिमंडल द्बारा लिया गया.

Related Articles

Back to top button