महाराष्ट्र

अब राशन लेने वर्ष में दो बार थैली भी

अमरावती के लिए 4.85 लाख नग का ऑर्डर

* मुंबई से हुई टेंडर प्रक्रिया
पुणे/दि.23– केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण खाद्यान्न योजना अंतर्गत प्राधान्य और अंत्योदय योजना के सभी लाभार्थियों को अब वर्ष में दो बार 10 किलो राशन ले जा सके ऐसी क्षमता की थैलियां दी जाएगी. उसके लिए खाद्य निगम को थैलियां खरीदने के निर्देश दिए गए हैं. खबर के अनुसार अगले माह होली के आसपास इन थैलियों का वितरण शुरु हो सकता है. यह भी बताया गया कि, खाद्य निगम ने बैग खरीदी की प्रक्रिया मुंबई कार्यालय से निविदा जारी कर आरंभ कर दी है.

* संभाग में 20 लाख थैलियों का वितरण
अमरावती संभाग के पांच जिलो में उपरोक्त दोनों योजना प्राधान्य और अंत्योदय में 20 लाख लाभार्थी रहने से उतनी मात्रा में थैलियां बांटी जाएगी. अमरावती में 4.85 लाख, यवतमाल में 5.24 लाख, बुलढाणा में 4.37 लाख, अकोला में 3.13 लाख और वाशिम में 2.48 लाख थैलियां वितरण के लिए भेजी जाएगी, ऐसी जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी. उन्होंने बताया कि, पूरे प्रदेश में योजना के 1 करोड 60 लाख से अधिक लाभार्थी है.

* गुणवत्ता को लेकर ढेर शिकायतें
सार्वजनिक वितरण प्रणाली के पास राशन की गुणवत्ता, प्रमाण, उपलब्धता को लेकर ग्राहक और अन्य घटको से काफी शिकायतें मिल रही है. इस समस्या का निदान करने प्रत्येक लाभार्थी को 10 किलो की सीलबंद थैली देने का निर्णय किया गया. 6 माह में एक बार, ऐसे वर्ष में दो बार थैली दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button