महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब सरकार की ‘वक्र दृष्टि’ राणा के घर पर

खार स्थित फ्लैट में नियमबाह्य निर्माण रहने का आरोप

* मुंबई मनपा करेगी अवैध निर्माण की जांच
* फ्लैट के दरवाजे पर चिपकाया गया नोटीस
मुंबई/दि.3– सीएम उध्दव ठाकरे के आवास मातोश्री बंगले के समक्ष हनुमान चालीसा पढने की चेतावनी देने के बाद राजद्रोह जैसे संगीन मामले में गिरफ्तार और पिछले करीब दस दिनों से मुंबई की दो अलग-अलग जेलों में बंद अमरावती जिले की सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति व विधायक रवि राणा की मुश्किलें और भी अधिक बढती नजर आ रही है. क्योेंकि अब सरकार की ‘वक्र दृष्टि’ राणा दम्पति के मुंबई में खार परिसर स्थित फ्लैट पर पड गई है और खार परिसर की एक रिहायशी इमारत के आठवें माले पर स्थित राणा दम्पति के फ्लैट में नियमबाह्य व अवैध निर्माण रहने को लेकर उनके नाम नोटीस जारी की गई है. चूंकि इस समय राणा दम्पति के घर पर कोई भी नहीं है. ऐेसे में मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी ने राणा दम्पति के फ्लैट के दरवाजे पर नोटीस चिपका दी है. इस नोटिस के मुताबिक बीएमसी द्वारा 4 मई को फ्लैट का निरीक्षण करने की बात कही गई है.
बीएमसी की ओर से यह कदम उठाये जाते ही अब इसे लेकर भी राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. इसके तहत राणा दम्पति के करीबी सूत्रों ने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति करार दिया है, क्योेंकि राणा दंपत्ति पिछले 11 दिनों से जेल में हैं और उनकी जमानत पर कल बुधवार 4 मई को ही अदालती फैसला आना अपेक्षित है. ऐसे में जाहीर है कि, 4 मई को पूरा दिन राणा दम्पति अपने फ्लैट पर उपलब्ध नहीं रहेंगे, यह बात सभी को पता है. लेकिन इसके बावजूद सरकार द्वारा बदले की भावना से प्रेरित होकर बीएमसी को आगे करते हुए राणा दम्पति के फ्लैट में तोडफोड करने की योजना बनाई जा रही है.
उल्लेखनीय है कि, बीएमसी द्वारा मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन एक्ट 1888 के सेक्शन 488 के तहत नोटिस चस्पा की गई है. इसमें कहा गया है कि राणा दंपति के घर में अवैध निर्माण किए गए हैं, जिसकी जांच करने हेतु 4 मई को बीएमसी के अधिकारी इस फ्लैट का निरीक्षण करेंगे.

* राणा दम्पति को कल भी नहीं मिली जमानत
कल 4 मई को आ सकता है राहतभरा फैसला
वहीं इससे पहले सांसद नवनीत राणा और उनके पति व विधायक रवि राणा को सोमवार को कोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी है. दरअसल जमानत पर निचली अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. सोमवार को कोर्ट पूरा ऑर्डर नहीं लिख पाई, इस वजह से फैसला नहीं हो सका. चूंकि मंगलवार 3 मई को ईद की छुट्टी है, ऐसे में अब 4 मई को फैसला सुनाया जाएगा. ऐसे में मुंबई की भायखला महिला जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और तलोजा जेल में बंद उनके विधायक पति रवि राणा को फिलहाल बुधवार 4 मई तक जेल में ही रहना होगा. बता दें कि, विगत 23 अप्रैल से राणा दंपती जेल में बंद है.

Related Articles

Back to top button