महाराष्ट्रविदर्भ

विदर्भ में मरीजों की संख्या ८ हजार से अधिक

२०० नये मरीज, ५ की मौत मरीजों की संख्या ८,०८२, मृतको की संख्या २३०

प्रतिनिधि/दि.१८
नागपुर-विदर्भ में विगत ४ माह में कोरोना पॉजिटीव की संख्या ८ हजार से ऊपर हो गई हैे. गुरूवार को फिर नये २०० मरीज कोरोना पॉजिटीव पाए गये जिसमें ५ मरीजों की मृत्यु हो गई. अकोला,बुलढाणा में प्रत्येक में २ तथा वर्धा में एक मरीज की मृत्यु हो गई.मरीज की संख्या ८,०८२ तथा मृतको की संख्या २३० से ऊपर हो गई है. विदर्भ में अभी तक सबसे अधिक पॉजिटीव मरीज नागपुर में पाए गये है. ७८ मरीज पॉजिटीव आने से मरीजों की संख्या २,६४९ पर पहुंच गई है.
जिले में मृतको की संख्या ४० हैे १६५४ मरीज अच्छे हो गये है. ९५५ मरीज उपचार ले रहे है. नागपुर के बाद सबसे अधिक मरीजों की संख्या में अकोला में है. १६ मरीज पॉजिटीव आने से मरीजों की संख्या १९५६ पर पहुंच गई है. इन जिले में दो मरीजों की मृत्यु होने से मृतको की संख्या ९९ हो गई है. १६४० मरीज अच्छे हो गये है. २२० मरीज उपचार ले रहे है. विगत ५ दिनों से बुलढाणा जिले में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ४४ मरीज पॉजिटीव आने से मरीजों की संख्या ६६९ हो गई है. इन जिले में हाल ही में दो मरीजों की मृत्यु हो गई. मृतको की संख्या २० से ऊपर हो गई है. अभी तक २९७ मरीज अच्छे हो गये तथा ३५२ मरीज उपचार ले रहे है. अमरावती जिले में भी मरीज बढ़ रहे है. २६ मरीज पॉजिटीव आए है. मरीजों की संख्या १०८५ पर पहुंच गई है.३६ की मृत्यु तथा ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या ६६७ है.
वर्धा जिले में ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण
आरंभ में ५० दिन ग्रीन झोन मे वर्धा जिले में शहरी क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण हुआ है. जिले में मरीजों की संख्या ५८ पर पहुंच गई है.सेवाग्राम अस्पताल में मधुमेह से उपचार के लिए दर्ज हुए एक महिला की मृत्यु हो गई. उसकी रिपोर्ट पॉजिटीव आयी हैे. यह महिला महादेवपुरा वर्धा की रहनेवाली थी, ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है.
कोरोना से मरनेवाले व्यक्ति की पत्नी की मृत्यु
मुंबई से कोरोना से पति की मृत्यु होने से वहां से गांव वापिस आयी व होम क्वारेंटाईन महिला की भी म़ृत्यु हो गई. गोंदिया के देवरी तहसील में चिचगड में ग्रामीण अस्पताल में यह घटना घटी. पिंडकेपार में एक व्यक्ति की कुछ दिन पूर्व मुंबई में कोरोना के कारण मृत्यु हो गई. पति के अंतिम संस्कार के समय वह ३७ वर्ष की थी. उसकी पत्नी मुंबई में गई थी. परंतु वह पति से मिली नहीं, ऐसा प्रशासन का कहना है. गांव वापस आने के बाद उसे होम क्वारेंटाइन किया गया था. परंतु बुधवार को छाती में दर्द होने से उसे उपचार के लिए समय पर चिचगड ग्रामीण अस्पताल में ले जाने पर उसकी मौत हो गई. उसकी मौत किस वजह से हुई यह बात स्पष्ट नहीं हो सकी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button