महाराष्ट्र

देश में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

पिंपरी चिंचवड में 52 साल के शख्स का निधन

मुंबई/दि.३०-भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत महाराष्ट्र में दर्ज की गई है. महाराष्ट्र के पिपरी चिंचवड इलाके के एक 52 वर्षीय शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित ये शख्स पिंपरी चिंचवड के यशवंतराव चौहान हॉस्पिटल में भर्ती था. जानकारी के मुताबिक 52 वर्षीय शख्स हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था और संक्रमित होने के बाद 28 दिसंबर को उसकी मौत पिंपरी चिंचवड के अस्पताल में हो गई.

इस शख्स की मौत गैर कोविड कारणों के चलते हुई है. हालांकि आज यानी गुरुवार को मृतक की NIV रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि वो कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित था. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी साझा की है. ये भारत में ओमिक्रॉन संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला है.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामलों में जबरदस्त उछाल

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन वायरस दस्तक दे चुका है और अब तेजी से इसके मामले सामने आ रहे हैं. देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में दर्ज हो रहे हैं. गुरुवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमण के 198 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित लोगों का आंकड़ा 450 हो गया है. जानकारों का कहना है कि नए साल के मौके पर राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने में जुटी सरकार

हालांकि राज्य सरकार ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कई प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में राज्य सरकार ने कई प्रतिबंध भी लगाए हैं. महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लगा हुआ है. वहीं राज्य सरकार ने गुरुवार से मुंबई में धारा 144 भी लागू कर दी है. ऐसे में मुंबई में नए साल के मौके पर पब, रेस्टोरेंट और होटल्स में पार्टी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मुंबई में 7 जनवरी तक ये नियम लागू रहेगा.

Related Articles

Back to top button