बुलढाणामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एक की हत्या, दूसरा अभी लापता

बुलढाणा में बच्चों के अपहरण की दो अलग- अलग घटनाएं

बुलढाणा/दि.24– जिले में तीन दिनों में दो बालकों के अपहरण की घटनाएं सामने आयी है. जिसमें एक बालक की निर्मम हत्या उसे कचरे के स्थान पर गाड देने का भयंकर मामला उजागर हुआ. पुलिस ने बालक के रिश्तेदार युवक को कत्ल के जुुर्म में दबोचा है. वह मृत बालक का फुफेरा भाई रहने की जानकारी भी पुलिस ने दी. दूसरी घटना के बालक का अब तक पता नहीं चल पाया है. एक वाकया चिखली तो दूसरा शेगांव थाना अंतर्गत रहने की जानकारी पुलिस ने दी. शेगांव से लापता शालेय छात्र कृष्णा कराले की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

भाई ने ही कर दिया काम तमाम
चिखली तहसील अंतर्गत अंबाशी गांव के 10 वर्ष के मोहम्मद अरहान के 22 जुलाई से अचानक लापता हो जाने से पूरे गांव में खलबली मची थी. मो. अरहान के परिवार में सब कुछ कुशल मंगल था. किसी से दुश्मनी न थी. परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक ठाक थी. ऐसे में मासूम बच्चे का किसने अपहरण किया. इस बात की जांच में पुलिस जुटी थी. तेजी से पडताल करने पर पुलिस को आरोपी शेख अंसार पर शक हो गया. उससे कडाई से पूछताछ करने पर उसने गुनाह कबूल कर लिया.

* रस्सी से दबाया गला और गाड दिया
पुलिस ने बताया कि आरोपी शेख अंसार रिश्ते में मो. अरहान का फुफेरा भाई है. उसने न जाने कौन से रोष में मासूूम अरहान का रस्सीसे गला दबाकर कत्ल कर दिया. फिर उसे कचरे के ढेर के पास बोरे में भरकर जमीन में गाड दिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने खुद जहां अरहान को गाडा. वह जगह दिखलाई. पुलिस ने 23 जुलाई की रात पार्थिव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए चिखली ग्रामीण अस्पताल भेजा. समूचा गांव इसी हत्याकांड से थर्रा उठा है. अंसार ने अरहान को क्यों मारा, यह सवाल ग्रामीण आपस में कर रहे हैं. एस.पी. सुनील कडासने के निर्देश पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाटिल के मार्गदर्शन में थानेदार संग्राम पाटिल ने तेजी से जांच की.

* शेगांव में शालेय छात्र गायब
शेगांव में 14 साल के कृष्णा राजेश्वर कराले का ट्यूशन से स्कूल जाते समय किसी ने अपहरण कर लिया. इस बारे में पिता की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लडके की खोजबीन आरंभ की है. थानेदार नितिन पाटिल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के माध्यम से लडके की तलाश की जा रही है. उधर फिर्यादी राजेश्वर कराले ने बताया कि मंगलवार को उनका पुत्र ट्यूशन से स्कूल जा रहा था. रास्ते में ही किसी ने अपहरण कर लिया. अकोला रेल और बस स्टेशन पर रिश्तेदारों ने कृष्णा को खोजा. किंतु आज दोपहर तक उसका अता पता नहीं लगने से परिवार की चिंता बढी है.

Related Articles

Back to top button