महाराष्ट्र

देश में विपक्षी दलों का जल्द ही बनेगा गठबंधन : संजय राऊत

मुंबई/दि.10 – शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि प्रदेश में सत्तारुढ़ महाविकास आघाड़ी की तर्ज पर देश में विपक्षी दलों का जल्द ही एक गठबंधन बनेगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन की आत्मा कांग्रेस ही होगी. क्योंकि पूरे देश की पार्टी है. इस गठबंधन के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) और मजबूत होगा. रविवार को पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि मैंने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से गठबनंधन बनाने के संबंध में बात की है. इसके अलावा कई और दलों से बातचीत हो रही है. जल्द ही सभी दल किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे. राऊत ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा. इस पर सभी दलों को मिलकर तय करना पड़ेगा.
उन्होंने कहा कि सभी को लगता है कि मैं ही नेता हूं लेकिन ऐसा नहीं होता. गठबंधन ऐसे नहीं बनता है. राऊत ने कहा कि राज्य में तीन विभिन्न विचारों वाले दलों ने एक साथ आकर महाविकास आघाड़ी का गठन किया है. जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ककर रहे हैं. यह एक आदर्श गठबंधन है. इसी तरह राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन बनाने के लिए सभी लोगों को एकजुट आना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने फडणवीस को दिया जवाब

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस के मुंबई मनपा व्दारा कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों में हेराफेरी करने के आरोपों पर राऊत ने जवाब दिया है. राऊत ने कहा कि फडणवीस के आरोपों का जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को दिया है. प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ने के लिए महाराष्ट्र मॉडल की तारीफ की है. इसका श्रेय मुख्यमंत्री और उनकी टीम को जाता है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने कोरोना की लड़ाई को अपने बलबूते पर लड़ा है.

Related Articles

Back to top button