महाराष्ट्र

प्रकाश आंबेडकर विधिमंडल के बाहर; आंदोलनकर्ता-पुलिस में राडा

वंचित बहुजन आघाडी क ा विधानसभा पर ?ोचा

मुंबई/दि.23– ओबीसी की जातिनिहाय गणना की जाये, इस मांग के लिए आज वंचित बहुजन आघाड़ी आक्रामक हुई है. मुंबई के आजाद मैदान में आज वंचित बहुजन आघाड़ी द्वारा आंदोलन किया गया. प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व में यह मोर्चा निकाला गया. मोर्चे के वक्त वंचित के कार्यकर्ता व पुलिस आमने-सामने आने से पुलिस ने कार्यकर्ताओं को ताबे में लिया है. इस समय प्रकाश आंबेडकर ने आंदोलन शांतिपूर्वक शुरु रहने की बात स्पष्ट की है.
इस समय प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि इस शासन ने ओबीसी आरक्षण का फिडिंग नहीं किया. इस कारण ओबीसी आरक्षण धोखे में आया है. सरकार ने ओबीसी आरक्षण की उचित तरीके से पैरवी नहीं की है. इसके लिए जो 450 करोड़ की मांग की है, ऐसा कानून नहीं.अधिवेशन शुरु है, इसमें सेन्सस करने वाला कानून होना चाहिए. वह कानून कर सेन्सस कमिशन को यह पैसे दिए तो सेन्सस भी ओबीसी की जातिनिहाय संख्या देकर सर्वोच्च न्यायालय में वह प्रस्तुत कर सकता है. लेकिन शासन का उद्देश्य झूठा है. जिस तरीके से उन्होंने मराठों का आरक्षण खत्म किया, वैसा ही वे ओबीसी का आरक्षण भी संपुष्ट में लाने वाले हैं.
आंदोलन शुरु रखेंगे क्या? इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि आंदोलन करना यह हमारा अधिकार है. हम वह करेंगे. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन हम शांतिपूर्वक कर रहे हैं वह शुरु रहेगा. मात्र पुलिस ने आंदोलकों को ताबे में लिया है, फिर भी आंदोलन शुरु रहेगा.

Related Articles

Back to top button