महाराष्ट्र

स्कूल शुरु होने हेतु पालकों ने दर्शायी सहमति

मुंबई/दि.13 – कोविड से संबंधित आवश्यक सभी सुरक्षा विषयक उपाय योजना कर प्रत्यक्ष स्कूल शुरु होने पर 81 प्रतिशत पालकों ने अपने पाल्यों को स्कूल भेजने की सहमति दर्शायी है. राज्य के करीबन 5 लाख 25 हजार 88 पालकों ने इसके लिये अपनी अनुमति दर्शायी है. वहीं 1 लाख 20 हजार 594 पालक अब भी बच्चों को स्कूल भेजने के लिये तैयार नहीं है.
एससीईआरटी व्दारा किये गये सर्वेेक्षण में राज्य के 18 प्रतिशत पालक अब तक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं होने की बात कही जा रही है. यह आंकड़ेवारी 12 जुलाई 2021 की रात 9 बजे तक की होने के साथ ही सर्वेक्षण रात 11.55 बजे तक शुरु था. इस कारण पालकों की अनुमति की आंकड़ेवारी में और बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.
कोरोना मुक्त भागों में स्कूल शुरु करने के संदर्भ में राज्य शैक्षणिक संशोधन व प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी)ने एक राज्यव्यापी सर्वेक्षण शुरु किया है. इसमें राज्य के पालक और शिक्षकों की स्कूल शुरु करने बाबत विचार किया गया है. इस सर्वेक्षण में सोमवार की रात 9 बजे तक कुल 6 लाख 45 हजार 682 पालकों ने अपने विचार दर्ज किये. ग्रामीण भागों में इंटरनेट कनेक्शन,स्मार्ट फोन जैसे साधनों का इस्तेमाल करना संभव न होने के कारण उनकी इच्छा प्रत्यक्ष स्कूल शुरु करने की ओर अधिक होने का विचार अभ्यासक व्यक्त कर रहे हैं.

तज्ञों का कहना है…

– विद्यार्थियों सहित स्कूल शुरु करने की सिफारिश तज्ञों व्दारा की गई है. सप्ताह में कम से कम एक दिन प्रत्यक्ष पढ़ाई होना विद्यार्थियों के लिए अति आवश्यक है.
– सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को टीकाकरण करने अति आवश्यक है. इनमें से अनेकों ने कोविड संदर्भ के, चुनाव से संबंधित काम किये हैं.

Related Articles

Back to top button