महाराष्ट्र

नशे के लिए मां-बाप ने बेच डाले अपने दो बच्चे

बेटे की 60 हजार में व नवजात बेटी की 14 हजार में की विक्री

* मुंबई से सामने आयी सनसनीखेज घटना
मुंबई/दि.24– मादक व नशीले पदार्थों की सेवन की लत किसी भी इंसान को जीवन में नीचले स्तर तक ही नहीं ले जाती, बल्कि इंसानियत और रक्तसंबंध भी भुला देती है. ऐसी ही एक घटना पुलिस की सतर्कता के चलते उजागर हुई. जिसमें केवल नशा करने के लिए एक दम्पति ने अपने बेटे को 60 हजार रुपए में तथा नवजात बच्ची को महज 14 हजार रुपए में बेच डाला. शब्बीर खान व सानिया खान नामक इस दम्पति सहित कुल तीन लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही अपराध शाखा ने बेची गई नवजात बच्ची को बरामद कर लिया है.

– इस घटना को लेकर बांद्रा परिसर में रहने वाली रुबिना खान (32) द्वारा डीएन नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. जिसमें बताया गया कि, रुबिना का भाई शब्बीर का विवाह सानिया खान के साथ हुआ था और वह विवाह के बाद कुछ दिनों तक रुबिना खान के साथ ही रहा करता था.
– लेकिन शब्बीर और सानिया को ड्रग्ज लेने की आदत थी. जिसकी वजह से दोनों में अक्सर ही झगडे हुआ करते थे और एक दिन सानिया अपना घर छोडकर वर्सोवा स्थित अपने मायके में रहने चली गई. साथ ही शब्बीर भी सानिया के साथ रहने चला गया और वर्ष 2019 में उन्हें सुभान नामक बेटा हुआ.
– पश्चात सानिया की मां के निधन पश्चात दोनों ही नालासोपारा में किराए से रहने पहुंचे. जहां पर उन्हें वर्ष 2021 में हुसैन नामक बेटा तथा 1 अक्तूबर 2023 को एक बेटी हुई.

* ऐसे हुआ मामले का पर्दाफाश
पैसों की दिक्कत महसूस होने के चलते बीते बुधवार को शब्बीर और सानिया एक बार फिर रुबिना के घर रहने के लिए पहुंचे. इस समय शब्बीर और सानिया के साथ केवल 4 वर्षीय सुभान नामक एक ही बेटा था. जिसके चलते रुबिना ने अन्य 2 बच्चों के बारे में पूछताछ की, तो सानिया ने टालमटोल वाले जवाब देने शुरु किए और उत्तर देना टाल दिया. पश्चात जब रुबिना ने सानिया को भरोसे में लेकर पूछताछ की, तो उसने बताया कि, शब्बीर और उसे ड्रग्ज का व्यसन रहने के चलते नशे के लिए पैसे कम पड रहे थे. जिसकी वजह से उन्होंने डेढ वर्ष पूर्व हुसैन को और 1 अक्तूबर को जन्म नवजात बच्ची को पैदा होते ही बेच डाला था. इसमें से हुसैन नामक बेटा 60 हजार रुपए में और नवजात बच्ची 14 हजार रुपए में बेच दिए गए थे.

* तुरंत जांच हुई शुरु, बडा रैकेट रहने की संभावना
बच्चों की खरीदी-विक्री करने वाली कोई टोली शहर में कार्यरत रहने की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच-9 के प्रमुख दया नायक ने तुरंत ही डीएन नगर परिसर में छापा मारकर एक महिला के पास से शब्बीर और सानिया की नवजात बच्ची को सुरक्षित बरामद किया. साथ ही उक्त महिला को भी हिरासत में लिया गया. इसके अलावा शब्बीर और सानिया को भी गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा सानिया व शब्बीर द्वारा बेचे गए हुसैन नामक बच्चे की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button