महाराष्ट्र

यात्रियों को नवंबर से रेलवे में मिलेगी अधिक सुविधा

भीड को देखते हुए जनरल बोगी बढाने का निर्णय

* सेवाग्राम, विदर्भ एक्सप्रेस के कोच बढेंगे
नागपुर/दि.16-भीड में सफर करने वाले यात्रियों को राहत दिलाने वाला निर्णय मध्य रेल प्रशासन ने लिया है. नागपुर मार्ग से दौडने वाली टे्रनों में प्रत्येकी दो और चंद्रपुर मार्ग से दौडने वाली ट्रेनों में प्रत्येकी एक ऐसे कुल 6 अतिरिक्त जनरल कोच बढाए जाएंगे. नवंबर से यह निर्णय लागू होगा. विविध मार्ग पर दौडने वाली कई ट्रेनों में जनरल कोच की संख्या कम और यात्री अधिक ऐसी स्थिति है. जिससे नागपुर मर्ग से जाने वाली लगभग सभी टे्रन में जनरल कोच यात्रियों से भरा दिखाई देता है. इस संबंध में कई बार शिकायत की जाती है. अब श्रावण महीने से त्यौहार शुरु हो रहहे है और टे्रनों में भीड होती है. इसी पृष्ठभूमि पर रेलवे प्रशासन ने दी जानकारी के अनुसार मध्य रेलवे ने तीन प्रमुख ट्रेन सेवा में अतिरिक्त जनरल कोच बढाने का निर्णय लिया है.
* ट्रेन नंबर 12140/12139 सेवाग्राम एक्सप्रेस में नागपुर से निकलते समय 5 नवंबर से तथा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनन्स से प्रस्थान करते समय 6 नवंबर से ट्रेनों को दो अतिरिक्त जनरल बोगी जोडी जाएंगी.
-ट्रेन नंबर 12906/12105 विदर्भ एक्सप्रेस को 16 नवंबर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रस्थान करते समय तथा गोंदिया से प्रस्थान करते समय 17 नवंबर से दो अतिरिक्त जनरल बोगी जोडी जाएंगी. उसी तरह 22109/22110 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बल्लारशाह एक्सप्रेस को मुंबई से प्रस्थान करते समय 12 नवंबर तथा बल्लारशाह से प्रस्थान करते समय 13 नवंबर से एक अतिरिक्त कोच जोडा जाएगा.

Related Articles

Back to top button