महाराष्ट्र

पंतजली को पुन: अवसर

तीन सप्ताह में उत्पादन शुरू करने का दावा

नागपुर/ दि.2– मिहान में योगगुरू रामदेवबाबा के मेगा फुड का उत्पादन आगामी 3 सप्ताह में शुरू होने का दावा किया गया है. कंपनी द्बारा दिए जानेवाला आश्वासन पर महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी ने एमएडीसी पर विश्वास रखकर पतंजली पर कोई भी कार्रवाई न कर फिर एक बार अवसर दिया है.
एमएडीसी ने पतंजली को 31 दिसंबर 2021 तक उत्पादन शुरू करने का अल्टीमेटम दिया था. उसका पालन करने में पतंजली को सफलता नहीं मिली. उसके बाद दो माह की समयावृध्दि दी गई. उसनुसार 28 फरवरी तक काम होना अपेक्षित था. परंतु प्रत्यक्ष में कुछ भी नही हुआ. दो बार समय का पालन करने में सफलता नहीं मिली. पतंजली पर कार्रवाई होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी. लेकिन फिर एक बार तीन सप्ताह बढा दिया गया है. इस संदर्भ में एमएडीसी के उपाध्यक्ष और व्यवस्थापकीय संचालक दीपक कपूर और पतंजली के व्यवस्थापकीय संचालक डॉ. जी. राणे की बैठक हुई. इस अवसर पर राणे ने पतंजली के निमार्ण कार्य के संबंध में जानकारी दी. उसनुसार फुडपार्क में फ्लोअर मिल बिठाने का काम लगभग पूरा हुआ है. अन्य सभी मशनरी लगाई गई है. इस अंतर्गत रास्ते के काम तीव्र गति से शुरू है. फैक्टरी हंगर में प्लास्टरिंग के काम पूर्णत: की ओर है तथा फ्लोअरिंग और पेंटिग का काम खत्म होने कोे है. कुल स्थिति देखकर आगामी दो से तीन सप्ताह में उत्पादन शुरू होगा. राणे की लिखी गई रिपोर्ट पर संतोष व्यक्त कर एमएडीसी ने तीत सप्ताह वेट एण्ड वॉच ऐसी नीति स्वीकारी है.

* बिजली दर बढाने संबंध में चर्चा
मिहान में उद्योजको को मिलनेवाली बिजली की दर बढाने का प्रस्तावित है. इस पर उद्योजको ने आब्जेक्शन उठाया है. इस पृष्ठभूमि पर मिहान इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोहर भोजवानी के नेतृत्व में एमएडीसी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा हुई. कोविड के कारण सभी उद्योगो को नुकसान सहन करना पडा है. उसे संभालने का प्रयास शुरू है. ऐसी स्थिति में बिजली की दर बढाना उचित नहीं. इस ओर ध्यान दिया गया है. उस पर एमएडीसी के अध्यक्ष तथा राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से चर्चा कर अगले माह निर्णय लिया जायेगा, ऐसा आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button