महाराष्ट्र

पठान और चिकना गैंग एनसीबी के निशाने पर

  • मुंबई में नशे की आपूर्ति

  • तीन गिरफ्तार, ड्रग्स के साथ 20 लाख से ज्यादा नकद बरामद

मुंबई/दि.19 – महानगर में नशे की खेप पर लगाम लगाने में जुटी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अब ऐसे गिरोह और आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरु किया है जो लंबे समय से नशे के कारोबार में लिप्त है. मुंबई में नशे की सप्लाई करने वाले पठान गैंर और डोंगरी की चिकना कंपनी खासतौर पर एनसीबी के निशाने पर है. जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे की अगुआई में एनसीबी की टीम ने रविवार को तीन आरोपिोयं को नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 220 ग्राम एमडी, 43 किलो गांजे के साथ 20 लाख रुपए से अधिक नकद भी बरामद की किये गये है.
गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की टीम ने सबसे पहले मुंबई के आग्रीपाडा इलाके में छापा मारा. यहां से सरफराज कुरैशी उर्फ पप्पी को दबोचा. उसके पास से 165 ग्राम ड्रग्स जबकि घर की तलाशी के दौरान 2 लाख 15 हजार रुपए नकद भी बरामद किये गये. सरफराज को इससे पहले भी ड्रग्स के मामले में मुंबई पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. पूछताछ में उसने बताया कि नशे की खेप उसे नागपाडा में रहने वाले समीर शमी ने दी थी.
एनसीबी की टीम ने शमी के घर पर छापा मारा, लेकिन वह फरार हो चुका था. एनसीबी ने शमी के घर से 54 ग्राम ड्रग्स और 17 लाख 90 हजार रुपए नकद बरामद किये. एनसीबी शमी की तलाश में जुटी है. इसके अलावा एक और मामले में कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने ठाणे के बदलापुर इलाके में एक घर से 43 किलो गांजा जब्त किया. मामले में सन्नी परदेशी और अजय नायर को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे गांजे की खेप उड़ीसा से लेकर आये है. इसे कुणाल कडू से खरीदा था. एनसीबी उड़ीसा से गांजे की खेप सप्लाई करने वाले गिरोह के मुखिया की भी तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button