अमरावतीमहाराष्ट्र

काटकुंभ के पटवारी ने मांगे 25 हजार

किसान ने मांगी आत्महत्या की अनुमति

चिखलदरा/दि. 4 मेलघाट के काटकुंभ में किसान को खेतीबाडी के कागजात देने के लिए पटवारी ने कथित रुप से 25 हजार रुपए की मांग की. जिससे किसान ने जिलाधीश से पत्र लिखकर आत्महत्या करने की अनुमति देने की मांग कर डाली. किसान के पत्र यहां प्रशासन में खलबली मची है.

शिकायतकर्ता किसान का नाम राकेश रमेश राठोड है. तहसीलदार ने गत जनवरी में ही उनका काम करने का आदेश पटवारी को दिया था. शिकायत है कि, वह आदेश पटवारी ने कचरे की पेटी में डाल दिया. काटकुंभ के पटवारी शुभम ठाकरे बार-बार पैसो की मांग करते हुए कार्यालय में लगातार गैरहाजीर रहने की बात राठोड की शिकायत में कही गई है.

राठोड के पास पिता की 1 हेक्टेअर 90 आर खेती है. सातबारा में हस्तांतरण पाबंदी का गलत शेरा दर्ज हो जाने से राकेश राठोड ने वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में यह बात ला दी. चिखलदरा के तहसीलदार ने गत 20 जनवरी को अहस्तांतरणीय दर्ज करने कहा था. इसके लिए पटवारी ठाकरे ने 25 हजार रुपए मांगने की शिकायत राकेश राठोड ने की थी. अब तक कोई काम नहीं करने की बात भी जिलाधीश को दी शिकायत में राठोड ने कही है.

* राठोड की मांग
राठोड ने शुभम ठाकरे पर आरोप करते हुए उनके निलंबन की और सधन जांच की मांग की है अन्यथा राठोड ने आत्महत्या की अनुमति देने की मांग कलेक्टर से की है. शिकायत में यह आरोप किया कि, ठाकरे ने उसे धमकाते हुए कहा था कि, उसका कोई कुछ नहीं कर सकता. उसके द्वारा उपर तक पैसे पहुंचाए जाते हैं.

* तीन माह से चक्कर
तीन महिनों से पटवारी कार्यालय के चक्कर लगाने की बात भी राठोड की शिकायत में कही गई है. उसने आरोप लगाया कि, पटवारी कार्यालय में कोई भी उपस्थित नहीं रहता. अन्य आदिवासी लोगों के साथ भी वहां ठिक व्यवहार नहीं होता. तहसील कार्यालय में शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने की शिकायत राठोड ने की है.

Related Articles

Back to top button