महाराष्ट्रमुख्य समाचार

अक्तूबर माह का वेतन 21 अक्तूबर को मिलेगा

राज्य सरकार ने दीपावली के मद्देनजर लिया निर्णय

मुंबई- दि.18 दीपावली पर्व के मद्देनजर राज्य सरकार ने एक बेहद महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसके तहत जारी अक्तूबर माह के वेतन और पेंशन की अदायगी दीपावली पर्व से पहले 21 अक्तूबर को की जाएगी. वहीं इस बार बोनस देने की कोई घोषणा नहीं हुई है.
इस संदर्भ में राज्य सरकार की ओर से जारी परिपत्रक में कहा गया है कि इस वर्ष दीपावली के पर्व की शुरुआत 22 अक्तूबर से हो रही है. ऐसे में राज्य के सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा पेंशन धारकों को दीपावली का पर्व मनाने में किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े, इस बात के मद्देनजर नवंबर 2022 में देय रहने वाले अक्तूबर 2022 के वेतन व पेंशन को अक्तूबर माह में ही दीपावली पर्व से पहले अदा करने को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्रदान की गई है. जिसके चलते सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा पेंशनधारकों को उनके वेतन व पेंशन का भुगतान 21 अक्तूबर को किया जाएगा. यह आदेश राज्य सरकार की सेवा में रहने वाले सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही जिला परिषद, मान्यता प्राप्त व अनुदान प्राप्त शिक्षा संस्था, कृषि व अकृषि विद्यापीठ तथा उनसे संलग्न गैर सरकारी महाविद्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित पेंशन धारकों के लिये भी लागू रहेगा.
इस आदेश के साथ ही राज्य सरकार द्वारा वेतन देयकों का प्रदान तय समय के भीतर होने हेतु सभी आहरण व संवितरण अधिकारियों को वेतन देयक त्वरित कोषागार में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं. साथ ही लेखा व कोषागार संचालक को अधिदान व लेखा कार्यालय तथा राज्य के सभी कोषागारों व उपकोषागारों के नाम आवश्यक निर्देश जारी करने हेतु कहा गया है.

Related Articles

Back to top button